यूएनजीए में भारत का पकिस्तान को दो टूक जवाब, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर राग अलापने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को भारत ने दो टूक जवाब दिया है। भारत ने कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और रहेंगे। भारत ने पाकिस्तान से अवैध कब्जे वाले क्षेत्रों को तुरंत खाली खरने को कहा है।

यूएनजीए में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया। दुबे ने कहा कि पाकिस्तान ही एक मात्र एसा देश है जहां आतंकवादियों को पाला पोसा जाता है। यहां अतंकी बेरोक-टोक आ जा सकेत हैं। पाकिस्तान की गलत नीतियों की वजह से ही उसके पड़ोसियों समेत पूरी दुनिया को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान पर संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों को इस मंच से उठाकर पाकिस्तान के नेता इसकी छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। दुबे ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास आतंकवादियों को पनाह देने और खुलकर उनका समर्थन करने का रहा है।

इमरान खान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र के मंच से कश्मीर राग अलापते हुए कहा कि दक्षिण एशिया में स्थायी शांति कश्मीर मुद्दे पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसियों की तरह भारत के साथ भी शांति चाहता है। इसके साथ ही इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा से पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पार्थिव शरीर को शहीदों के कब्रिस्तान में दफनाने की अनुमति मांगी।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here