30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत…

30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत...
30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत...

30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनिदेव, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- कहते हैं कि शनि देव की टेढ़ी नजर जिस पर पड़ जाए तो उसका जीवन दुखों से भर सकता है, लेकिन शनि अगर किसी पर मेहरबान हो जाएं तो निर्धन को भी धनवान बना देते हैं. जय महाकाल…भगवान भोलेनाथ आप सभी पर अपनी कृपा बनाए रखे इसी आशा और उम्मीद के साथ बात करते हैं शनिदेव के कुंभ राशि में प्रवेश की. दरअसल सभी 9 ग्रह एक नियमित अंतराल पर एक से दूसरी राशि में परिवर्तन होते रहते हैं. कुछ ग्रह ढाई दिनों में ही अपनी राशि बदल लेते हैं तो कुछ वर्षों एक राशि में रहने के बाद दूसरी राशि में आते हैं. सभी ग्रहों में शनिदेव सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं. शनि ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने के लिए करीब ढाई साल का समय लगाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनिग्रह को न्यायाधिपति और कर्मफलदाता ग्रह माना जाता है. 29 अप्रैल 2022 को शनिदेव करीब 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि के जातकों के शनिदोष से छुटकारा मिल जाएगा तो वहीं कुछ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी. चलिए आपको बताते हैं कैसा रहेगा इन 3 राशियों का हाल.

मेष राशि वालों के लिए शनि का राशि परिवर्तन बेहद शुभ माना जा रहा है. प्रशासनिक सेवा, लॉ फर्म और फ्यूल इंडस्ट्री में कार्यरत लोगों के लिए अगला साल बहुत बेहतरीन साबित होने वाला है. आय में वृद्धि की संभावना है…. इच्छानुसार मेहनत का फल मिलेगा. नौकरीपेशा जातक दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे. उच्च पदाधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी. व्यापारी वर्ग को भी खूब लाभ होगा.

वहीं वृषभ राशि वालों के लिए साल 2022 बहुत शुभ रहने वाला है. 29 अप्रैल को शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही आर्थिक हालात सुधरने लगेंगे. नौकरी-व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी तलाश रहे लोगों की भी चिंता खत्म होगी. आर्थिक मोर्चे पर समृद्ध रहेंगे. रुके हुए कार्य तेजी से पूरे होंगे. मकान, जमीन और वाहन जैसे बड़े मामलों में फैसला लेने का ये बिल्कुल सही समय होगा.

अब बात धनु राशि की साल 2022 में धनु राशि वालों के सितारे भी बुलंदियों पर होंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आमदनी बढ़ेगी, प्रॉपर्टी में निवेश करने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बेहतर नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. जिन लोगों की लंबे समय से शादी नहीं हो रही है, उन्हें भी शुभ समाचार मिल सकता है. 29 अप्रैल के बाद शनि आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगे, जिससे धन लाभ की संभावना बढ़ेगी.

वहीं जैसे ही शनिदेव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे उसके बाद से मकर, कुंभ और मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती के अलग-अलग चरण शुरू हो जाएंगे. कुंभ राशि पर साढ़ेसाती का दूसरा, मकर पर तीसरा और मीन राशि पर पहला चरण शुरू हो जाएगा. इसके अलावा कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या शुरु हो जाएगी. शनि के राशि परिवर्तन होने से धनु राशि से साढ़ेसाती और मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि की ढैय्या खत्म हो जाएगी. जिसके चलते इनके जीवन में परेशानियां कम होंगी. शनि के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. मेष, तुला, वृषभ और धनु राशि के जातकों को उनके जीवन में शुभ फल प्राप्त होंगे. सभी तरह के रुके हुए कार्य पूरे होंगे. नौकरी में प्रमोशन और आय में वृद्धि होगी. परिवार में खुशियां आएंगी.

  • https://todayxpress.com
  • 15 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here