यूपी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चाचा के किए गए कार्यों का कौन कर गया उद्घाटन?

यूपी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव चाचा के किए गए कार्यों का कौन कर गया उद्घाटन
यूपी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव चाचा के किए गए कार्यों का कौन कर गया उद्घाटन

यूपी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव चाचा के किए गए कार्यों का कौन कर गया उद्घाटन?


REPORT- SEETA PAL, MAHOBA


महोबा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी विजय यात्रा को लेकर महोबा पहुंचे… जहां रथ यात्रा का लोगों ने जगह जगह स्वागत किया … मंच से जनसभा को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि पहले वे मेरे कामों का उद्घाटन करते थे अब वो मेरे चाचा के उद्घाटन किये कार्यों का उदघाटन कर गए… महोबा पहुंचे अखिलेश यादव ने पुलिस लाइन रोड़ स्थित मैदान में आयोजित सभा में कहा कि बुंदेलखंड वासियों ने भाजपा को लोकसभा सभा ही नही विधानसभा में सभी सीटों पर समर्थन दिया था लेकिन बुंदेलखंड आते आते डबल इंजन की सरकार के इंजन फ़ेल हो गये है । भाजपा सरकार ने किसानों की आय को दो गुना करने का वायदा किया था लेकिन आय दोगुनी नही हुयी बल्कि डीज़ल ओर पैट्रोल महंगा हो गया । हवाई चप्पल में चलने वाला आदमी हवाई जहाज़ में कैसे चलेगा।

 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों ने इतनी आत्महत्या कहीं नहीं की जितनी बुंदेलखंड के महोबा में किसानों ने की । उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह कहते हैं कि हम नौजवानों को लैपटॉप देगें, नौजवान पढ़ने लिखने वाले हैं चार साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद भी मुख्यमंत्री ने किसी को लैपटॉप या टैबलेट नही दिया । उन्होंने जनता से प्रश्न पूछते हुए कहा कि यदि लैपटॉप या टैबलेट मिला हो तो बताएं । उन्होंने मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा यह इसलिए लैपटॉप और टैबलेट नहीं दे रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री खुद लैपटॉप चलाना नहीं जानते । उन्होंने मंच से कहा कि आपको योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार ।यह चिलमजीवी लोग हैं जिन्हें जनता के दुख दर्द का पता नहीं । यदि दुख दर्द पता होता तो साढे 4 साल में यह काम करके दिखाते हैं ।

 

उन्होंने अपनी सरकार की एंबुलेंस सेवा की बढ़ाई करते हुए कहा कि हमने एंबुलेंस चलाई ,100 नंबर पुलिस चलायी थी। इस सरकार ने उनके नाम बदले हैं केवल जिन कामों का आज उद्घाटन कर रहे हैं उन्हें हमारे चाचा पहले उद्घाटन कर चुके । उन्होंने कहा जनता की यही पुकार है बुंदेलखंड को नहीं चाहिए भाजपा सरकार । भारतीय जनता पार्टी ने परेशानी दी कि नहीं दी उन्होंने किसानों से समय से खाद नही दे पा रहे। उन्होंने जनता से पूछते हुए कहा कि खाद की बोरी से चोरी हो रही कि नहीं हो रही ? , सिलेंडर महंगा हो गया कि नहीं हो गया ? और पेट्रोल की कीमत सौ पार हो गई कि नहीं ?। जो लोग लखनऊ में बैठे हो उन्हें पता चल गया होगा कि आल्हा उदल की धरती से क्या आवाज आ रही । उन्होंने कहा कि आल्हा उदल की धरती से कन्नौज का बहुत पुराना रिश्ता है समाज समाजवादियों ने तालाब खोदे थे और जहां बुलडोजर चलना चाहिए वहां बुलडोजर भी बुलडोजर चलवाया था । उन्होंने बुंदेलखंड और महोबा की जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हमारी सरकार आने पर आपकी प्यास भी बुझाने काम करेंगें, घर तक पानी पहुंचाएंगे और खेतों में भी पानी पहुंचाने का काम करेंगे ताकि किसान दो फसल कर सकें।

 

उन्होंने कहा कि सरसों के तेल की महंगाई कहां पहुंच गया है आज 200 रुपये पार है। मण्डिया चल नहीं रही समाजवादियों ने मण्डिया इसलिए दी थी किसानों को उनकी फसल की कीमत मिल सके तो मंडी में मिल सके । उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों का सरसों का तेल पूरे उत्तर प्रदेश में पहुंचेंगे । उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लगातार पेपर आउट करवा रहे हैं क्योंकि यह नौकरियां नहीं देना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम नौकरियां देंगे रोजगार देंगे उन्होंने कहा कि नीति की आयोग के जो आंकड़े आए हैं उसमे बुंदेलखंड के परिवार सबसे ज्यादा गरीब है और बुंदेलखंड में उन्हें भरपेट खाना भी नहीं मिल पा रहा उन्होंने कहा कि हमने सूखे के समय पर भी मदद की थी और जरूरत पड़ने पर घी और सरसों का तेल भी बुंदेलखंड के लोगों को दिया था इनके पैकेट में वह नहीं है जो समाजवादी के पैकेट में था । यदि हमें देना पड़ा तो गरीबों को वहीं समाजवादी पैकेट देंगे जिसमें दूध दही घी का पैकेट शामिल था । अपनी माताओं बहनों को 500 रुपये पेंशन देते थे इस बार समाजवादी सरकार बनने पर उन्हें तीन गुना पेंशन देने का काम करेंगें ।

  • https://todayxpress.com
  • 14 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here