F-35 के मलबे की खोज में अमेरिका, चीन उड़ा रहा है अमेरिका का मजाक…

F-35 के मलबे की खोज में अमेरिका चीन उड़ा रहा है अमेरिका का मजाक...
F-35 के मलबे की खोज में अमेरिका चीन उड़ा रहा है अमेरिका का मजाक...

F-35 के मलबे की खोज में अमेरिका, चीन उड़ा रहा है अमेरिका का मजाक…


Report By- Vanshika Singh


अमेरिका- यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका की नौसेना अपने सबसे अच्छे लड़ाकू जेट F-35 के मलबे को जल्दी प्राप्त करने के लिए पुरे जोर लगा रहा है. दरअशल अमेरिका का यह जेट दक्षिण चीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. अमेरिका इसकी जल्दी की कोशिश चीन की वजह से कर रहा है. अमेरिका यह नहीं चाहता कि किसी भी सूरत इस जेट का मलबा चीन के हाथ लग जाए. वहीं चीन की मीडिया ने अमेरिका की इस कोशिश का बढ़ा मजाक उड़ा रहा है.

अमेरिका की सीएनएन का कहना है कि 10 करोड़ डॉलर के इस युद्धक जेट को वापस पाने की दौड़ एक अत्यंत जटिल ऑपरेशन है. साथ ही इस ऑपरेशन पर चीन की ओर से भी कड़ी नजर रखी जा रही है. आपको बता दें कि चीन की मीडिया ने इस का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि “F-35C दुर्घटना ने अमेरिका की सेना की कई कमजोरीयों को उजागर कर दिया है, जो अपने सैनिकों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की कीमत पर चीन के खिलाफ अपना प्रदर्शन कर रही है”. अमेरिका की नौसेना अपने इस स्टील्थ फाइटर के मलबे को बरामद करने के लिए लगातार कई कोशिशें कर रहा है.

क्योंकि ऐसा नहीं है कि चीन की नौसेना दक्षिण सागर में पहले वहां पहुंच जाए और नवीनतम युद्ध लड़ने वाले जेट की तकनीक नकल करलें. सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि अमेरिका के इस एडवांस्ड फाइटर जेट F-35 को चीन किसी भी कीमत पर ढूंढ़ना चाहता है. साथ ही चीन समुद्र की गहराइयों में डूबे हुए ब्लैक बॉक्स को भी पाने की कोशिश में लगातार लगा हुआ है. इस फाइटर जेट के मलबे से चीन सिर्फ अमेरिका की इस जगह पर मौजूदगी के बारे में जानना चाहता है. साथ ही कई और भी जानकारियां हासिल करने की कोशिश में है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here