टाटा आईपीएल की नीलामी, लखनऊ की नई टीम शामिल…

टाटा आईपीएल की नीलामी, लखनऊ की नई टीम शामिल...
टाटा आईपीएल की नीलामी, लखनऊ की नई टीम शामिल...

टाटा आईपीएल की नीलामी, लखनऊ की नई टीम शामिल…


Report By- Vanshika Singh


बेंगलुरु- 2022 आईपीएल के लिए बेंगलुरु में नीलामी चल रही हैं. इस नीलामी में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहली बार बोली लगाते हुए क्विंटन डिकॉक को खरीदा है. डिकॉक कई सालों से मुंबई इंडियंस के सदस्य रहें है. लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम ने डिकॉक को 6.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

दरअसल, डिकॉक आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ काफि बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते है. क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल के पिछले सीजन के 11 मैचों में 297 रन बनाए थे. वहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब वह सिर्फ एकदिवसीय क्रिकेट खेला करेंगे.

साथ ही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी डिकॉक ने कमाल की बल्लेबाजी कर के दिखाई थी. डिकॉक को मार्की खिलाड़ी भी बनाया गया है. असल में नीलामी की भाषा में मार्की खिलाड़ी वह होते है जिन पर ऑक्शन के दौरान सबसे पहले बोली लगाई जाती है और मोर्की खिलाड़ी वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय माने जाते है.

साथ ही यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना बड़ा नाम बना चुके होते है. मार्की खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाई जाती है और नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी भी इन्हें ही बोला जाता है. आपको बता दें कि डिकॉक 2013 से आईपीएल खेल रहे है.

डिकॉक ने अब तक 77 आईपीएल मैच खिलें है, जिसमें 31.33 के औसत से 2256 रन बनाए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट काफि अच्छा रहा है. अब कत आईपीएल में उनका सबसे बेहतरिन स्कोर 108 रन रबें है. दरअसल, साल 2020 और 2019 के आईपीएल में क्विंटन डिकॉक ने 500 से ज्यादा रन बनाए थे.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here