आज होगा चुनावी तारीखों का ऐलान!, यूपी-उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में होने हैं चुनाव

विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान, किन पांच राज्यों में होंगे चुनाव...
विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान, किन पांच राज्यों में होंगे चुनाव...

आज होगा चुनावी तारीखों का ऐलान!, यूपी-उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में होने हैं चुनाव


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- भारत के पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों को लेकर दुविधा की स्थिति आज दोपहर 3:30 बजे तक समाप्तज की जाएगी. चुनाव आयोग आज पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर बड़ा ऐलान करने वाला है. इसके चलते चुनाव आयोग की ओर से अहम जानकारी निकाली गई है. पांच राज्यग जहां पर विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें उत्तर प्रदेश के साथ उत्तलराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर शामिल है.

दरअसल इन 5 राज्योंज में विधानसभा चुनाव उस वक्तल होने जा रहें है, जब दुनियाभर के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं. साथ ही कई हिस्सों में विधानसभा चुनाव को टालने की मांग भी उठ रहीं है. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले ही चुनावों के वजह से टॉप के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों की टीम के साथ एक बैठक की थी. इस बैठक में चुनाव आयोग ने देश में कोविड के मौजूदा हालातों को मालूम किया था और इससे निपटने के उपायों पर चर्चा की गई थी.

कोरोना के ओमिक्रॉन संक्रमण के मामलों के बढ़ने के वजह से कई राज्योंच में पार्टियों ने रैलियां भी रद्द करने का फैसला किया था. आज चुनाव आयोग के ऐलान से स्प ष्ट‍ हो जाएगा कि इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किन तारीखों पर किया जाएगा और इस विधानसभा चुनाव के नतीजे कब आएंगे, जिसके बाद राज्योंा में नई सरकारों का गठन होगा.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here