डीडीएमए बैठक में लिया बड़ा फैसला, जल्द खुलेंगे दिल्ली में स्कूल-कॉलेज…

डीडीएमए बैठक में लिया बड़ा फैसला, जल्द खुलेंगे दिल्ली में स्कूल-कॉलेज...
डीडीएमए बैठक में लिया बड़ा फैसला, जल्द खुलेंगे दिल्ली में स्कूल-कॉलेज...

डीडीएमए बैठक में लिया बड़ा फैसला, जल्द खुलेंगे दिल्ली में स्कूल-कॉलेज…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- दिल्ली में कोविड-19 महामारी की पांचवीं लहर के वजह से जो स्कूल-कॉलेज, अन्य शिक्षण संस्थान और सभी जिम बंद किए गए थे, उन्हें अब खोल दिया जाएगा. वहीं नाइट कर्फ्यू की समय सीमा भी एक घंटे कम कर दी जाएगी.

यह सभी फैसले आज, शुक्रवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में लिए गए है. लेकिन इस बात का अभी तक सरकार की ओर से औपचारिक रूप में एलान नहीं किया गया है. डीडीएमए की आज हुई बैठक में मौजूद सूत्रों से यह खबर मिली है कि लंबे समय से दिल्ली के स्कूल, कॉलेज और जिम से जुड़े सभी लोग जो मांग कर रहे थे, वह अब पूरी की जाए.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह फैसला कोरोना के सुधरते हालातों को देखते हुए लिया गया है. आपको बता दें कि सुत्रों को मुताबिक 7 फरवरी 2022 से चरणबद्ध तरीके से दिल्ली के सभी स्कूल, कॉलेज, अन्य शिक्षण संस्थान और जिम खोले जाएंगे. दरअसल, पहले कक्षा 9वीं-12वीं तक के स्कूल खुलेंगे और फिर धीरे-धीरे अन्य कक्षाएं शुरू होंगी.

गौरतलब है कि जिन छात्रों को टीका नहीं लगा होगा उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा. दिल्ली में कई और स्थान खोले जाएंगे लेकिन कोरोना की हर गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी होगा.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here