बोल्ड और इमोशनल अंदाज में देखिए वेबसरीज… 

बोल्ड और इमोशनल अंदाज में देखिए वेबसरीज
बोल्ड और इमोशनल अंदाज में देखिए वेबसरीज

बोल्ड और इमोशनल अंदाज में देखिए वेबसरीज… 


Report By- Rj Amit Soni


रिव्यू: हिकअप्स एंड हुकअप्स…
नई दिल्ली- लारा दत्ता और प्रतीक बब्बभर स्टाररर वेब सीरीज ‘हिकअप्स एंड हुकअप्स’ की चर्चा ट्रेलर रिलीज के साथ ही शुरू हो गई थी. इसकी एक बड़ी वजह थी शो की कहानी, उसकी थीम. बहुत से लोगों को यह समय से आगे की कहानी लग सकती है. वसुधा राव (लारा दत्ता) की उम्र 39 साल है. डिवोर्स हो चुका है. सिंगल मदर हैं. वसुधा अपनी बेटी केय उर्फ कावण्याह खट्टर (श‍िनोवा) और अपने भाई अख‍िल राव (प्रतीक बब्बहर) के साथ रहती हैं. कहानी का सार यह है कि तीनों सिंगल हैं. तीनों की रोमांटिक लाइफ की अपनी-अपनी परेशानी है. अख‍िल को कमिटमेंट फोब‍िया है. वसुधा को प्याकर में धोखा मिल चुका है, तलाकशुदा है. केय यंग है. तीनों अपनी-अपनी रोमांटिक लाइफ को एक्सकप्लोेर करना शुरू करते हैं. आज के दौर की कहानी है, जो कई मायनों में ये भी बता जाती है कि दुनिया प्यारर और भावनाओं के मामले कितनी आगे निकल चुकी है.

कहानी हुकअप्सल के बीच हिकअप्स की है. डायरेक्टिर कुणाल कोहली ने मॉर्डन जमाने में डेटिंग, रोमांस और समय से साथ आज के पैरेंट्स के बदलते सोच को भी दिखाने की कोश‍िश की है, जो अपने बच्चोंस से माता-पिता नहीं दोस्तद बनकर मिलते हैं. कहानी आगे बढ़ती है , अख‍िल ने एक डेटिंग ऐप बनाया है ‘केचअप’ और वसुधा इसी ऐप के जरिए अपनी जिंदगी में प्याबर तलाश रही है. अख‍िल की दोस्तं फातिमा के किरदार में मीरा चोपड़ा हैं. वसुधा को कैजुअल सेक्सा चाहिए, लेकिन यह चाह डेटिंग ऐप पर उसके एक्स पीरियंस को क्रेजी बना देता है. वसुधा की बेटी केय, आज के जमाने की लड़की है. थोड़ी जिद्दी, थोड़ी कन्फ्यू ज्डध. जबकि अख‍िल को चाहिए एक ऐसा प्याेर, जिसके साथ उसकी रफ्तार थोड़ी धीमी हो जाए. तेज़ न हो ,पूरी सीरीज भाई-बहनों के रिलेशनश‍िप स्ट्र गल पर फोकस्डो है. दोनों की बातचीत में फिल्टीर नहीं है. वो डेटिंग की बात करते हैं. कैजुअल सेक्सस की बात करते हैं. आज के ज़माने लोग जिसे ओपन माइंड कहते हैं.

इन सब के बीच कुछ न कुछ ऐसा आता है कि कॉमेडी को पैर पसारने का मौका मिलता है. लेकिन नए-नए ओटीटी के देखने वालो को इस तरह का खुलापन असहज कर सकता है. लेकिन हमें यह भी देखना होगा कि यह कहानी भले ही काल्पपनिक है, पर कुणाल कोहली ने वह दिखाने की कोश‍िश की है, जो हमारे शहरों मैं ये बात आज कल समान्य है कुणाल कोहली ने ‘हम तुम’ और ‘फना’ जैसी फिल्में बनाई हैं. ये दोनों ही फिल्में सेंसिबल लव स्टोडरी को दिखाती हैं. ‘हिकअप्सख एंड हुकअप्सो’ भी रोमांटिक-ड्रामा है, लेकिन ये आज की कहानी है. लारा दत्ता और प्रतीक बब्बकर ने कहानी के मुताबिक, भाई-बहन के किरदार में जान डाली है. दोनों के कंधों पर यह सीरीज टिकी है और दोनों ने ही इसे बखूबी निभाया है. केय के किरदार से शिनोवा ने ऐक्टिंग में डेब्यूे किया है इस सीरीज में मुकेश छाबड़ा भी हैं. इंडस्ट्री के इस मशहूर कास्टिंग डायरेक्ट‍र ने ही शो की पूरी कास्टिंग भी की है. वह शो में लारा दत्ता के बॉस के रोल में हैं. वह जब भी पर्दे पर आते हैं, कॉमेडी का तड़का लगाते हैं. हिकअप्सह और हुकअप्से’ की कहानी इंदिरा बिष्‍ट ने लिखी है. उन्हों ने कहानी में कई परतें जोड़ी हैं. आप एपिसोड दर एपिसोड आगे बढ़ते हैं. स्ने‍हा खानवलकर का संगीत कहानी और शो की थीम के मुताबिक है. कुल मिलाकर ‘लायन्स गेट प्लेे’ का यह पहला इंडियन ऑरिजनल सीरीज दो पीढ़‍ियों के बीच प्याेर, रोमांस और डेटिंग के बदलते तरीके और भाव को हल्केी-फुल्केऑ अंदाज में बयान करता है. इसे फुर्सत के पलों में देखा जा सकता है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here