बूस्टर डोज के नाम पर हो रही देश में ठगी!

बूस्टर डोज के नाम पर हो रही देश में ठगी!
बूस्टर डोज के नाम पर हो रही देश में ठगी!

बूस्टर डोज के नाम पर हो रही देश में ठगी!


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीजेपी सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर और बुजुर्गों के लिए बूस्टर डोज का एलान किया है. वहीं सरकार फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बूस्टर डोज देने की शुरुआत कर चुकि है, लेकिन इसी बीच साइबर अपराध भी चालू हो गए है. साइबर अपराधों के ठगों ने बूस्टर डोज को अपना नया हथियार बना लिया है. आपको बता दें कि सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप तक पर एक मैसेज काफि वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि साइबर ठगें बूस्टर डोज के नाम पर लोगों को ठग सकते है.

इस वायरल हो रहें मैसेज में लिखा है कि “आज-कल आमजन को फोन करके बूस्टर डोज के बारे में कई जानकारी मांगी जा रही है, जानकारी में बूस्टर डोज लगवाने की भी बात कही जा रहीं है, अगर आप बूस्टर डोज लगवाना चाहते है तो हम आपकी मदद कर सकते है. बूस्टर डोज के लिए आपका टाइम बुक करवाना है तो आप अपनी डिटेल्स शेयर करें, जैसे ही आप अपनी डिटेल्स देते हैं आपको एक OTP मिल जाएगा. अगर आप वह OTP ठगों को दे देते है, तो आपके साथ अच्छि खासी ठगी हो सकती है, गौरतलब है कि CoWin की ओर से किसी की भी डिटेल्स नहीं मांगी जाती है, अगर कोई आपसे डिटेल्स मांगता है या आपसे बूस्टर डोज के नाम पर OTP लेता है तो आप सतर्क रहें OTP किसी से भी शेयर न करें अपना.”

लेकिन इस मैसेज की अभी तक पुष्टि किसी ने नहीं की है और ना ही किसी सोशल मीडिया यूजर ने इस तरह के फ्रॉड के बारे में बताया या मामला दर्ज करवाया है. यह मैसेज हाल ही में काफी वायरल हो रहा है. वहीं कई लोगों ने इस मैसेज को शेयर भी किया है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here