हिजाब पर हुआ विवाद, जावेद अख्तर ने दी अपनी राय…

हिजाब पर हुआ विवाद, जावेद अख्तर ने दी अपनी राय...
हिजाब पर हुआ विवाद, जावेद अख्तर ने दी अपनी राय...

हिजाब पर हुआ विवाद, जावेद अख्तर ने दी अपनी राय…


Report By- Vanshika Singh


कर्नाटक- उडुपी जूनियर कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जो अब देशभर में गूंज रहा है. इस मामले में राजनेता से लेकर कई बॉलीवुड सितारों ने भी इस पर अपनी राय रखी है. वहीं अब इस पर मशहूर बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर का भी रिएक्शन सामने आया है. यह मामला जावेद अख्तर के मुताबिक बेहद अफसोसजनक बताया है. जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा हा कि “मैं कभी हिजाब के पक्ष में नहीं रहा हूं. मैं अब भी अपने पक्ष पर कायम हूं, ईसी के साथ मैं उन लड़कियों के ग्रुप को डराने और धमकाने की कोशिश करने वाले गुंडों की भी निंदा करता हूं. क्या यह उनकी “मर्दानगी” है. अफसोस की बात है”.

इस मामले पर जावेद अख्तर से पहले रिचा चड्ढा ने भी ट्वीट करते हुए कहा था कि “अपने लड़कों को अच्छें तरीके से आगे बढ़ाएं. कायरों का झुंड हमेशा से अकेली छात्रा पर हमला करने को गर्व समझता रहा है. यह शर्मनाक है. आने वाले कुछ सालों में यह लोग सभी बेरोजगार, निराश और दरिद्र हो जाएंगे. मैं इस तरह की घटनाओं पर थूकती हूं.”

दरअसल, जनवरी में उडुपी जूनियर कॉलेज में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने की वजह से उनकी कक्षा में प्रवेश करने नहीं दिया गया था. इस मामले को लेकर एक छात्रा ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी और हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की इजाजत मांगी थी. जिसके बाद ही कर्नाटक के एक कॉलेज का वीडियो सामने आया था. जहां एक लड़की कॉलेज में हिजाब पहनकर आती है और तब छात्रों की भीड़ लड़की की तरफ जय श्री राम के नारे लगाती हुए बढ़ती है. जिसके बाद लड़की भी जवाब में अल्ला हो अकबर बोलकर जवाब देती है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here