अंतरराष्ट्रीय उड़ान में पाए गाए कोरोना संक्रमित, बूस्टर डोज लगाने का हुूआ ऐलान…

अंतरराष्ट्रीय उड़ान में पाए गाए कोरोना संक्रमित, बूस्टर डोज लगाने का हुूआ ऐलान...
अंतरराष्ट्रीय उड़ान में पाए गाए कोरोना संक्रमित, बूस्टर डोज लगाने का हुूआ ऐलान...

अंतरराष्ट्रीय उड़ान में पाए गाए कोरोना संक्रमित, बूस्टर डोज लगाने का हुूआ ऐलान…


Report By- Vanshika Singh


पंजाब- प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार, 6 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय उड़ान इटली से अमृतसर पहुंची एयर इंडिया में 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए है. पंजाब हवाई अड्डे के निदेशक वीके सेठ ने यह जानकारी दी है. पंजाब में ओमिक्रॉन संक्रमित की संख्या बढ़कर 7.95 प्रतिशत पहुंच गई है. नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के एक्टिव मामले भी 4434 दर्ज किए गए है. स्वास्थ्य विभाग ने रोज लिए जाने वाले सैम्पल्स की संख्या को बढ़ाकर 23 हजार तक की कर दी है.

दरअसल अब तक 15 से 17 हजार सैम्पल्स ही लिए जा रहे थे. आपको बता दें कि पंजाब के पटियाला, मोहाली और पठानकोट जिलों में हालात काफि गंभीर हो गए है. अब तक 1करोड़ से ज्यादा लोगों के सैम्पल्स लिए जा चुके हैं, जिनमें से 6 लोख के आस-पास लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हो गई है. अब तक 16,657 संक्रमित लोगों की पंजाब में मौत हो चुकी है.

वहीं पटियाला में 24 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए है, जो की 598 केस है. दूसरी ओर, एक दिन के अंदर मोहाली में 300 और पठानकोट जिलें में 163 नए मामले सामने आए है. इस राज्य का सिर्फ मानसा ऐसा जिला है जिसमें अब तक कोई संक्रमित नहीं पाया गया है. साथ ही पंजाब सरकार ने इन बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते बूस्टर डोज के लिए एक बड़ा फैसला किया है. असल में पंजाब सरकार 10 जनवरी 2022 से प्रदेश में बूस्टर डोज लगाना शुरू करेगी. सबसे पहले यह बूस्टर डोज हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर और वरिष्ठ नागरिकों को जाएगी. सरकार का कहना है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक के नौ महीनों के बाद ही बूस्टर डोज लगाई जाएगी.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here