पुलिस ने किए बुली बाई ऐप के आरोपी गिराफ्तार…

पुलिस ने किए बुली बाई ऐप के आरोपी गिराफ्तार...
पुलिस ने किए बुली बाई ऐप के आरोपी गिराफ्तार...

पुलिस ने किए बुली बाई ऐप के आरोपी गिराफ्तार…


Report By- Vanshika Singh


मध्यप्रदेश- बुली बाई ऐप का मामला कई राज्यों के बाद अब मध्यप्रदेश से जुड़ चुका हैं. दरअसल जिस तीसरे आरोपी नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने असम राज्य के जोरहाट से गिरफ्तार किया है, नीरज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है. नीरज हाल ही में वैल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वाआईटी) के सीहोर कैंपस में कम्प्यूटर साइंस से बीटेक के सेकेंड ईयर का स्टूडेंट बताया जा रहा है.

बुली बाई ऐप मामले में पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. बुली बाई ऐप के मामले में नीरज का नाम आने के बाद से सीहोर पुलिस भी चौकन्नी हो गई है. आपको बता दें कि नीरज के अलावा इस मामले में तीन लोगों की और गिरफ्तारी हुई हैं. असल में मुंबई साइबर सेल ने उत्तराखंड की श्वेता सिंह को गिरफ्तार किया था, यह बुली ऐप के कंट्रोलरों में से एक है. इसी के साथ बेंगलुरु से इंजीनियरिंग छात्र विशाल कुमार झा को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस ने 21 साल के मयंक रावल को बुधवार की सुबह गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि बुली बाई ऐप के द्वारा लोग मुस्लिम समुदाय की आम महिलाओं और महिला पत्रकारों की तस्वीरें लगाकर उनकी बोली लगाते है. पुलिस ने आरोप लगाया है कि श्वेता सिंह एक अन्य आरोपी के साथ इस ऐप को संभालती थी. श्वेता ने ही बुली बाई ऐप का ट्विटर हैंडल बनाया था. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आरोपी नीरज ने ऐप मेकर GitHub से यह ऐप “बुली बाई” को बनाया था.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here