संजय राउत और सत्येंद्र जैन के परिवार पर ED का बड़ा एक्शन…

संजय राउत और सत्येंद्र जैन के परिवार पर ED का बड़ा एक्शन...
संजय राउत और सत्येंद्र जैन के परिवार पर ED का बड़ा एक्शन...

संजय राउत और सत्येंद्र जैन के परिवार पर ED का बड़ा एक्शन…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- प्रवर्तन निदेशालय यानी ED का बड़ा एक्शन का बड़ा एक्शन देखने को मिला. दरअसल सत्येंद्र जैन के परिवार और संजय राउत की पत्नी की करोड़ों की संपत्ति अटैच की गई है. दोनों मामले अलग-अलग हैं जिनमें ईडी ने एक्शन लिया है. इनमें से एक मामला शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी से जुड़ा है तो वहीं दूसरा AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से जुड़ा है.

शिव सेना नेता संजय राउत की बात करें तो ईडी ने 11 करोड़ की प्रोपर्टी अटैच की है. इसमें से 9 करोड़ की प्रोपर्टी प्रवीण राउत की है. वहीं 2 करोड़ की प्रोपर्टी संजय राउत की पत्नी की है. प्रवर्तन निदेशालय ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना के नेता संजय राउत की पत्नी की संपत्ति कुर्क की है. बताया गया है कि इसमें अलीबाग स्थित प्लॉट और दादर स्थित फ्लैट शामिल है. इस मामले में संजय राउत के दोस्त प्रवीण राउत की गिरफ्तारी भी हुई थी. ईडी ने इस केस में पिछले हफ्ते चार्जशीट दाखिल की थी.

जांच में ईडी ने पाया था कि प्रोपर्टी की खरीद में अपराध का रास्ता अपनाया गया था. दूसरा मामला AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से जुड़ा है. इसमें 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई है. यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. बताया गया है कि जैन के परिवार के लोग कुछ ऐसी फर्म से जुड़े थे जो PMLA के तहत जांच के दायरे में हैं.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here