बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव को लेकर हुई बैठक, मुख्यमंत्री सहित कई अधिकारी मौजूद…

बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव को लेकर हुई बैठक, मुख्यमंत्री सहित कई अधिकारी मौजूद...
बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव को लेकर हुई बैठक, मुख्यमंत्री सहित कई अधिकारी मौजूद...

बीजेपी मुख्यालय पर चुनाव को लेकर हुई बैठक, मुख्यमंत्री सहित कई अधिकारी मौजूद…


Report By- Vanshika Singh


दिल्ली- उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले है. पश्चिमी यूपी के चुनाव 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण और 9 जिलों की 55 सीटों पर दूसरे चरण में मतदान किया जाएगा. इन विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों को लेकर आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति मंथन करेगी. दिल्ली में स्थित भापतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर होने वाली आज की इस बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ कई पदाधिकारी इस संगठन से जुड़े पहुंच चुके है.

इस बैठक में कई भाजपा के सदस्य जैसे चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी मौजूद थे. आपको बता दें कि इससे पहले भी पार्टी सोमवार को प्रदेश चुनाव समिति लखनऊ में अपनी पहली बैठक कर चुकि है. दरअसल पहले और दूसरे चरण के कुछ उम्मीदवारों की लिस्ट इसी हफते भाजपा की ओर से जारी की जाएगी. बताया जारा है कि भाजपा इस 2022 के विधानसभा चुनाव में खराब छवि वाले मौजूद विधायकों को अब टिकट नहीं देगी. भाजपा इस बार जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवारों पर ही चुनाव जितना चाहेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में सुनील बंसल ने चुनाव प्रचार की रणनीति बताई है. सुनील बंसल का कहना है कि चुनाव आयोग की ओर से निकाली गई कोविड गाइडलाइन के तहत डोर टू डोर प्रचार किया जाएगा. बीज्पी दरअशल बड़े नेताओं की डिजिटल सभा और रैली करवाएंगी. इसके लिए भी पूरी तरह से तैयारी हो चुकि है. बैठक में भाजपा के सभी अधिकारियों के बीच यह तय किया गया है कि पार्टी चरणवार उम्मीदवार घोषित करेगी.

लेकिन कई जगहों पर अखिलेश यादव की सपा और मायावती की बसपा के प्रत्याशियों को देखते हुए जातीय समीकरण के हिसाब से उम्मीदवार चुने जाएंगे. बैठक में पश्चिमी यूपी में पहले चरण के चुनाव प्रचार की रणनीति पर भी बातचित हुई है. पार्टी किसानों, जाटों के साथ कई और समाजों को साधने पर फोकस करेगी.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here