बिजली कर्मचारियों की हड़ताल जारी, कई कर्मचारी नेता क़ैद!

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल जारी, कई कर्मचारी नेता क़ैद!
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल जारी, कई कर्मचारी नेता क़ैद!

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल जारी, कई कर्मचारी नेता क़ैद!


Report By- Vanshika Singh


पंजाब- चंडीगढ़ के सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड के बगल वाले ग्राउंड में आज बिजली कर्मचारियों की दूसरे दिन की रैली जारी है. असल में इस कर्मचारियों की रैली में हरियाणा के बिजली कर्मचारी भी इनका सहयोग देने के लिए पहुंचे है. फिलहाल चंडीगढ़ प्रशासन की यूटी पावर मैन यूनियन के नेताओं के साथ अभी बैठक चल रही है.

लेकिन यहां धरने पर बैठे हुए कर्मचारी इंतजार कर रहें है कि चंडीगढ़ प्रशासन और यूटी पावरमैन यूनियन के बीच आखिरकार क्या समझौता होगा. जिसके बाद चल रहीं यह हड़ताल समाप्त करने की औपचारिक घोषणा की जाएगी. बिजली कर्मियों की हड़ताल के खिलाफ चंडीगढ़ प्रशासन ने एस्मा लगाया है. वहीं साथ ही पुलिस ने कई कर्मचारी नेताओं को क़ैद कर लिया है.

आपको बता दें कि इन क़ैदियों में सुभाष लांबा, यूटी पावरमैन यूनियन के अध्यक्ष ध्यान सिंह, महासचिव गोपाल दत्त जोशी के साथ-साथ कई और नेताओं के नाम भी शामिल है. इन सब को क़ैद कर के असल में सेक्टर 22 के सूद धर्मशाला में रखा गया. सुत्रों के मुताबिक प्रशासन के साथ सुभाष लांबा, यूटी पावरमैन यूनियन के अध्यक्ष और अन्य कर्मचारी नेताओं के साथ बैठक चल रही है. वहीं मौके पर पुलिस बड़ी संख्या में तैनात है. यह चल रहीं हड़ताल के कारण अब भी कई इलाकों में बिजली नहीं आई है.

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से चंडीगढ़ में पानी की भी आपूर्ति प्रभावित हो रहीं है. वहीं दूसरी ओर नगर निगम अपने टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति में जुटा है. चंडीगढ़ के कई इलाकों में लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ रहा है. जिन इलाकों में नगर निगम द्वारा टैंकरों को भेजा गया, वहां लोगों की काफि अच्छि भीड़ जुट गई. तो वहीं कई लाग अपनी बारी का अब भी इंतजार कर रहें है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here