किसानों को मिली यह खुशी, अब नहीं करना होगा आर्थिक तंगी का सामना…

sabzi mandi


किसानों को मिली यह खुशी, अब नहीं करना होगा आर्थिक तंगी का सामना…


रिपोर्ट: दौलत चौहान


जवाली: नगर पंचायत ज्वाली के अंतर्गत कस्बा लब में आखिकार लंबे इंतजार के बाद औपचारिक रूप से सब्जी मंडी खुल गई है प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड ने सब्जी मंडी के लिए बनाई गई 5 दुकानों में से एक दुकान एक सब्जी विक्रेता को अलाट कर दी है। और सब्जी विक्रेता द्वारा फल व सब्जी की बिक्री मंडी रेटों पर सस्ती दरों पर शुरू कर दी है।

नगर पंचायत जवाली के वार्ड नंबर 4 के पार्षद जगपाल सिंह ने मंडी खुलने पर खुशी प्रकट की है। साथ ही पार्षद जगपाल सिंह ने कहा कि इस सब्जी मंडी के खुलने से क्षेत्र के लोगों की वर्षो पुरानी मांग पूरी हुई है। इससे किसानों को नकदी फसल निकटवर्ती क्षेत्र में ही बेचकर आर्थिक लाभ मिलेगा, वहीं लोगों को अब सस्ती दरों पर सब्जी भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व क्षेत्र के किसानों को नकदी फसल बेचने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में जाना पड़ता था। वहीं दूसरों राज्यों व दूर के क्षेत्रों से आने वाली सब्जी में मालभाड़ा अधिक लगने से उपभोक्ताओं केा महंगे दाम पर सब्जी खरीदनी पड़ती थी। अब स्थानीय लोगों को सस्ती व ताजा सब्जी मिलेगी।

आपको बता दे कि मंडी खुलने के बाद से ही स्थानीय लोगो मे काफी उत्साह है। कस्बे के हुऐ एक नये बदलाव से लोग बेहद ही खुश नज़र आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि वह इस दिन का बडे दिनो से इंतज़ार कर रहे थे। अब जाकर यह खुशी उनकी झोली आयी, स्थानीय लोगों का मानना है कि अब उनकी सारी मुश्किलें दूर हो जाऐगी।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here