हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तोहफा…

हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तोहफा...
हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तोहफा...

हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से तोहफा…


Report By- Vanshika Singh


हिमाचल प्रदेश- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश पहुंचे है. वहीं नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात दी है. साथ ही पीएम ने 7,000 करोड़ रुपये की रेणुका बांध परियोजना और 1,800 करोड़ रुपये की 210 मेगावाट से ज्यादा की पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखी है. वहीं प्रधानमंत्री ने 2,000 करोड़ की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की पनबिजली परियोजना का लोकार्पण भी किया है.यहां पढ़ें आगे का अपडेट…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिमाचल रैली में गई सभी बसों में 40 से अधिक यात्रियों को नहीं बैठाया गया. हर बस में यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी. वहीं सर्दी-जुकाम से बीमार लोगों को किसी भी बस में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई. बिना मास्क के लोगो को बस में बैठने नहीं दिया गया. सुबह 4 बजे से रैली स्थल के लिए बसें आनी शुरू हो गई थी. सभी स्टेशनों पर निगम के इंस्पेक्टरों ने बसों की चेकिंग की थी. आपको बता दें कि निगम की 1000 और निजी ऑपरेटरों की 500 बसों में लोगों को लाया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली के दौरान कहा है कि 3 जनवरी से 15 से 18 उम्र के बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा. वहीं उम्मीद करता हूं कि हिमाचल प्रदेश इसमें भी काफि बेहतर काम कर के दिखाएगा. 10 जनवरी 2022 से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी बूस्टर डोज दी जाएगी.”  साथ ही कहा है कि विलंब की विचारधारा वालों ने हिमाचल प्रदेश के सभी लोगों को अटल टनल के लिए काफि समय तक इंतजार करवाया, वहीं रेणुका परियोजना में भी तीन दशक लग गए. हिमाचल दरअसल भारत देश के सबसे महत्वपूर्ण फार्मा हब में से एक है. जिस वजह से आज भारत को फार्मेसी ऑफ द वर्ल्ड कहा जाता है, तो इसके पीछे हिमाचल का बहुत बड़ा हाथ है. कोरोनाकाल के दौरान हिमाचल ने सिर्फ दूसरे राज्यों को ही नही, बल्कि दूसरे देशों की भी मदद की है. आयुष इंडस्ट्री को भी हमारी सरकार अब बढ़ावा दे रही है.

बता दें कि आज के समय में देश में सरकार चलाने के दो अलग-अलग मॉडल काम कर रहे हैं. पहला मॉडल है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. तो वहीं दूसरा है खुद का स्वार्थ, परिवार का स्वार्थ और खुद का विकास. प्रधानमंत्री के मुताबिक कहा गया है हिमाचल में तीर्थाटन जुड़ रहे है. हिमाचल प्रदेश भगवान शिव और देवी शक्ति का स्थल है साथ ही बौद्ध आस्था ही यहां हिमाचल में है. हिमाचल के प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई दी और प्रदेश इसी विकास की रफ्तार के साथ आगे बढ़ता रहे, यही बीजेपी कामना करती है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here