अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सुने बॉलीवुड के यह गीत…

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सुने बॉलीवुड के यह गीत...
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सुने बॉलीवुड के यह गीत...

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सुने बॉलीवुड के यह गीत…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- किसी भी खास मौका मनाने के लिए गाने का जरिया एक बेहतरीन विचार है. चाहें कोई भी त्योहार हो, जैसे जन्मदिन हो या कोई और खास त्योहार हो, हमारे बॉलीवुड में हर दिन या त्योहार के लिए गानों की सूची तैयार रहती है. ऐसे में जब अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की महिमा, साहस और सुंदरता की बात परते है, तो बॉलीवुड म्यूजिक इंटस्ट्री कैसे पिछे रह सकती है. आए हम आपको ऐसे मोके पर कुछ गानों के बारे में बताते है, जो इस महिला दिवस के जश्न को मनाने के लिए आप सुन सकते है.

पटाका गुड्डी (हाईवे)

यह गाना आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘हाईवे’ का है. यह गाना नूरां सिस्टर्स की आवाज में गाया है. आपको बता दें कि ‘पटाका गुड्डी’ गाना असल में हर महिला की आजादी की बात करता है. दरअसल पटाका का अर्थ “आग” होता है. यह गीत उन सभी लड़कियों के बारे में हैं, जो इस दुनिया में उड़ना और आजादी से जीना चाहती है.

कुड़ी नू नचने दे (अंग्रेजी मीडियम)

यह गाना इरफान खान की बॉलीवुड की कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का है. आपको बता दें कि इस गाने के बोल प्रिया सरैया ने लिखे है. इस फिल्म का यह ‘कूड़ी नू नचने दे’ गाना ऐसा है, जो एक महिला के सूस्त दिन में जब कुछ अच्छा नहीं लगता, तब यह गाना आपके अंदर जान डाल देता है.

हम तो भाई जैसे हैं (वीर जारा)

यह गाना 2004 में आई शाहरूख खान और प्रीटी ज़िंटा की फिल्म ‘वीर जारा’ का है. आपको बता दें कि जब इस फिल्म में प्रीति जिंटा का सभी ने खुशनुमा अंदाज पर्दे पर देखा, तो उनका यह किरदार उनके फैंस को काफी पसंद आया. यह गाना उन लोगों के लिए है, जो लड़कियों को अपने तौर-तरीके से जीने के लिए कहते है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here