अगर आप इस वीकेंड वेल्ले है, तो वेल्ले जरूर देखे।

अगर आप इस वीकेंड वेल्ले है, तो वेल्ले जरूर देखे।

अगर आप इस वीकेंड वेल्ले है, तो वेल्ले जरूर देखे।



Film review ‘velle’ by Amit soni:
अगर आप इस वीकेंड वेल्ले है ,और अपने वेल्ले दोस्तों के साथ वीकेंड प्लान बना रहा है तो ये मूवी आपके लिए है।

 पापा सनी देओल के डायरेक्शन में काम करने के बाद देओल अब अपनी दूसरी फिल्मs वेल्लेन में नजर आ रहे हैं. अजय देवगन के प्रोडक्शीन की ये फिल्मर है और ‘पल पल द‍िल के पास’ में अपना एक्शमन-रोमासं द‍िखाने वाले करण देओल इस बार हंसाने की कोशिश करेंगे. हां, इस बार करण के साथ उनके चाचा अभय देओल भी नजर आएंगे . अब धर्मेंद्र के परिवार की ये तीसरी पीढ़ी आपको हंसा पाती है या नहीं, वो तो आपको ये र‍िव्यू् पढ़कर ही पता चलेगा फ़िलहाल ये एक कॉमेडी मूवी है।

 

फिल्म की कहानी की शुरुवात होती है ऋषि स‍िंह (अभय देओल) से, जो इस फिल्म मैं फिल्म मेकर है. ऋषि स‍िंह को अपनी लो-बजट फिल्मे के ल‍िए म‍िलती है पॉपुलर एक्ट्रे स रोह‍िणी मिलती है यानी की मौनी रॉय और वह उसे अपनी इस लो बजट की फिल्म में हीरोइन लेना चाहता है. ऋषि, रोहि‍णी को तीन खास दोस्तोंे- राहुल (करण देओल), राम्बोी (सावंत स‍िंह प्रेमी) और राजू (व‍िशेष त‍िवारी) यानी R3 गैंग की कहानी सुनाता है. यही वो गैंग हैं असली ‘वेल्लेह’ जो स‍िर्फ मस्ती‍ करते हैं. इनकी ज‍िंदगी का एक ही मकसद है और वो है र‍िलैक्सर करना और मस्तीर करना. ये तीनों लड़के स्कू ल के स्टूीडेंट हैं और इसी स्कूकल के प्रिंसस‍िपल (जाक‍िर हुसैन) की बेटी है र‍िया (अन्या स‍िंह) , ज‍िसकी एंट्री से ये R3 गैंग R4 बन जाता है.और र‍िया के पास एक प्लासन है, ज‍िसमें ये तीनों फंस जाते हैं. अब इन वेल्लोंी के साथ जो होता है और जो हालात पैदा होते हैं तो आपके चेहरे पर हसी ज़रुरु आएगी देखकर , सबसे पहले तो बता दूं कि डायरेक्टर देवेन मुंजाल की ये फिल्म तेलुगू फिल्म ‘ब्रोचेवरेवरुरा’ (Brochevarevarura) का रीमेक है. लेकिन स्क्रीनप्ले-डायलॉग राइटर पंकज कुमार ने ये पूरी कोशिश की है कि ये फिल्मa ह‍िंदी के ऑडियंस के ह‍िसाब से लिखी जाए. वैसे तो ट्रेलर देखकर ही आपको समझ आ जाएगा कि दोस्तों के साथ ‘कॉमेडी ऑफ एरर’ की ऐसी कहानी बॉलीवुड की कई फिल्मे देखि गई है ,लेकिन वेल्ले उसी ट्रैक परहोने के बावजूद भी काफी अलग है और बड़ी बात कि ये की तीनों वेल्ले् इस कहानी में एक मजेदार फ्रेशनेस लाते हैं और इन तीनों स्कू ल स्टूनडेंट्स को देखने में आपको बहुत मजा आएगा.

 

करण देओल में देओल परिवार वाली मासूम‍ियत तो है ही, ऐसे में उनके चेहरे से ही कई बार समझ में आता है कि उनसे गलती से म‍िस्टेयक हो गई है, वो जानबूझकर ऐसा नहीं कर रह है। करण अपनी इस दूसरी फिल्मी में काफी बेहतर नजर आ रहे हैं. वो एक नया ट्राई कर रहे हैं. पहले से ज्याूदा कॉन्फिेडेंट हैं. तीनों ही क‍िरदार काफी ऑथेंटिक हैं. इन तीनों की कोशिश से ये फिल्मब ऑडियंस को हंसाने में कामयाब होगी. तीनों के बीच के डायलॉग्स‍ काफी मजेदार है और कॉम‍िक टाइम‍िंग भी है. वहीं अभय देओल और मौनी रॉय भी इस फिल्म में काफी अच्छेक लगे हैं.

 

फिल्म में 6 गाने हैं. इसका म्यूजिक रोचक कोहली, जसलीन रॉयल, JAM8 और युग भुसाल ने कम्पोज किया है. ‘वेल्ले’ एक ऐसी फिल्मह है, जो आपको हंसाने की कोशिश में काफी खरी साबित होगी. स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हुई इस फिल्म को अगर आप अपने वेल्लेि दोस्तोंा के साथ देखने जाएंगे तो इसका मजा दुगना हो जाएगा. इस फिल्म को मिलते है Today Xpress की तरफ से 5 मैं से 3 स्टार

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here