जावेद अख्तर ने सरकार के खिलाफ कही ये बात! सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल…

जावेद अख्तर ने सरकार के खिलाफ कही ये बात!

जावेद अख्तर ने सरकार के खिलाफ कही ये बात! 


रिपोर्ट: अनुष्का सिंह


नई दिल्ली: भारत में आजकल चुनावी हवा कुछ ज्यादा ही तेज है। ऐसे में आने वाले चुनावों का खूब हल्ला है। राजनीतिक बयानबाजी भी अब अपनी चरम सीमा पर पहुँच चुकी इसी बीच जाने-माने मशहूर लेखक और कवि जावेद अख्तर भी मैदान मे उतर आये हैं। अख्तर साहब ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसने अब सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा कर रख दिया हैं। और जिसके बाद अब उन्हें खूब ट्रोलिंग भी झेलनी पड़ रही है।

दरअसल जावेद अख्तर ने यूपी बीजेपी के एक नारे को लेकर तंज कसते हुऐ ट्वीट किया है। जावेद अख्तर ने चुटकी लेते हुए ट्वीट में लिखा कि “यूपी बीजेपी का नारा देखकर अच्छा लगा ‘सोच ईमानदार काम दमदार’ लेकिन इसमें चार में से तीन शब्द उर्दू के हैं, ईमानदार, काम और दमदार।” गौरतलब है कि जावेद अख्तर के ट्वीट में लिखी यह बात पढ़कर सोशल मीडिया पर लोग काफी नाराज़ हो रहे हैं। लोगों ने ट्वीट पर कमेंट कर लिखा और जावेद मियां को याद दिलाया कि उर्दू भी एक भारतीय भाषा है।

 

साथ ही लोग यह कयास लगा रहे हैं कि अख्तर ने इस ट्वीट के ज़रिये सीधा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि यूपी सरकार का “नाम बदलो अभियान” हमेशा चर्चा में बना रहता है। जिसके चलते सोशल मीडिया पर बज़ है कि जावेद अख्तर ने अपने इस ट्वीट से योगी सरकार को आईना दिखाने का काम किया है।

आपको बता दे कि जावेद अख्तर एक जाना- माना चेहरा है। साथ ही उनकी गिनती बॉलीवुड के उन चुनिंदा लोगों में की जाती है जो अपने विचारों को हमेशा खुल कर प्रकट करते हैं, और अपने विचारो को मुखरता से सामने रखते हैं। अख्तर मियां ने इससे पहले भी कई बार सरकारी नीतियों के खिलाफ अपने पक्ष को जग ज़ाहिर किया है। इसी कारण वह समय-समय पर बीजेपी समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर ट्रोल किये गये हैं। बता दे कि हाल ही में मराठी साहित्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए जावेद अख्तर ने कहा था कि साहित्यकारों को बिना किसी भय के अपनी बात कहनी चाहिए। उन्हें बिना किसी डर के खुलकर अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए। जावेद अख्तर के इस संबोधन के बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में उनकी प्रशंसा भी की थी।

  • https://todayxpress.com
  • 41 COMMENTS

    1. I would like to voice my affection for your kindness for persons who actually need assistance with this subject. Your personal dedication to getting the message throughout has been rather helpful and has frequently permitted people just like me to achieve their goals. Your amazing informative useful information can mean a lot a person like me and especially to my office colleagues. Thanks a lot; from all of us.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here