जिओ ने 1 रुपये वाले प्लान में किया बड़ा बदलाव…

जिओ ने 1 रूपये वाले प्लान मैं की किया बड़ा बदलाब।

जिओ ने 1 रुपये वाले प्लान में किया बड़ा बदलाव…


रिपोर्ट: अमित सोनी


 Reliance Jio ने अपने यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। कंपनी ने 15 दिसंबर को अपना सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। एक रुपये के इस प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी और 100MB डेटा ऑफर किया जा रहा था। लेकिन प्लान लॉन्च होने के एक दिन बाद ही जियो ने इसमें बहुत बड़ा बदलाव कर दिया है, जो जिओ के यूजर्स को काफी निराश कर सकता है। कंपनी ने अपने एक रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स में भारी कटौती कर दी है। जियो का ये प्लान अब केवल 1 दिन की वैलिडिटी और 10MB डेटा ही ऑफर कर रहा है।

 

जियो का ये प्लान My Jio मोबाइल ऐप में दिए गए 4G डेटा वाउचर सेक्शन में दिए गए वैल्यू कैटिगरी लिस्ट में है। इसे आप वैल्यू कैटिगरी में नीचे दिए गए ‘Other Plans’ में जाकर देख सकते हैं। ऐप में इस प्लान को ‘Training Plan’ बताया गया है। कल यह प्लान यूजर्स को 30 दिन की वैलिडिटी और 100MB डेटा ऑफर कर रहा था, लेकिन अब इस प्लान को सब्सक्राइब कराने पर आपको केवल 1 दिन की वैलिडिटी और 10MB डेटा ही मिलेगा, ये तो वही हुआ सपने दिखाए शाही पनीर के मिल रहा है बैगन का भर्ता।

जियो अपने यूजर्स को 15 रुपये का 4G डेटा वाउचर ऑफर करता है। इस डेटा वाउचर में कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए 1जीबी हाई-स्पीड डेटा ऑफर करती है। ऐसे में अगर आपको सस्ते डेटा प्लान की जरूरत है, तो 15 रुपये वाला पैक ही आपके लिए बेस्ट होगा क्योंकि एक रुपये के प्लान से 10 बार रिचार्ज कराने पर भी आपको केवल 100MB डेटा ही मिलेगा।

जियो अपने यूजर्स को सबसे सस्ता डेटा पैक ऑफर कर रहा है। एयरटेल की बात करें तो कंपनी की वेबसाइट के अनुसार एयरटेल अपने यूजर्स को जो सबसे सस्ता डेटा पैक ऑफर कर रहा है वह 58 रुपये का है। इस पैक में कंपनी 3जीबी डेटा ऑफर करती है और इसकी वैलिडिटी रनिंग प्लान जितनी ही रहती है।बात अगर वोडाफोन-आइडिया की करें तो यह 19 रुपये का एक डेटा वाउचर करता है। इसमें 24 घंटे की वैलिडिटी के साथ 1जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है।

  • https://todayxpress.com
  • 16 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here