महाराष्ट्र की सत्ता में भूचाल, सीएम पद से इस्तीफा देंगे उध्दव ठाकरे, इन्हे बनाया जाऐगा सीएम?

महाराष्ट्र की सत्ता में भूचाल, सीएम पद से इस्तीफा देंगे उध्दव ठाकरे

महाराष्ट्र की सत्ता में भूचाल, सीएम पद से इस्तीफा देंगे उध्दव ठाकरे, इन्हे बनाया जाऐगा सीएम?


रिपोर्ट: अनुष्का सिंह


महाराष्ट्र की सत्ता में एक बार फिर से भूचाल आ गया है। सीएम की कुर्सी को लेकर राजनीति अब राष्ट्र में तेज हो गयी है।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की बिगड़ी हुई तबियत ने राजनीति को एक बार फिर हवा दे दी है।

दरअसल पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तबियत कुछ नाज़ुक चल रही है। जिसको ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है। जिसमे उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपनी तबियत ठीक होने तक मुख्यमंत्री का पद किसी और को सौंप देना चाहिए।

 

साथ ही महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में विधानसभा की कार्यवाही चले यह उचित नहीं ऐसे में ठाकरे जी को अपनी तबीयत ठीक होने तक मुख्यमंत्री की पदवी किसी और को सौंप देना चाहिए। और इसको लेकर ज़िद करना ठीक बात नहीं। पाटिल ने आगे कहा कि बीमारी की वजह से उद्धव ठाकरे कुर्सी छोड़ सकते हैं और महाराष्ट्र को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। “रश्मि ठाकरे या आदित्य ठाकरे अगले सीएम हो सकते हैं।”

आपको बता दे कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की हाल ही में सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी हुई थी, जिसकी चलते फिलहाल वह वर्क वर्क फ्रॉम होम पर हैं। खबर है कि ठाकरे काफी दिनों से गर्दन के दर्द से जूझ रहे थे, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिसके बाद गर्दन में दर्द बढ़ने पर डॉक्टरों की सलाह पर 10 नवंबर को उन्हे अस्पताल में भर्ती करा कर 12 नवंबर को उनकी सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी कराई गई।

गौरतलब है कि चंद्रकांत पाटिल के बयान के बाद उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बयान दिया है। जिसमे उन्होने पाटिल के सारे दावो को खारिज करते हुऐ कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे की तबीयत बिल्कुल ठीक है। जिसके चलते उन्हें अपनी कुर्सी किसी और को देने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here