बीजेपी सरकार में समायोजित होंगे यूपी विधानसभा चुनाव में हारे मंत्री…

बीजेपी सरकार में समायोजित होंगे यूपी विधानसभा चुनाव में हारे मंत्री...
बीजेपी सरकार में समायोजित होंगे यूपी विधानसभा चुनाव में हारे मंत्री...

बीजेपी सरकार में समायोजित होंगे यूपी विधानसभा चुनाव में हारे मंत्री…


Report By- Vanshika Singh


उत्तर प्रदेश- यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव में हारे कई मंत्री, विधायक और पार्टी के पुर्व दिग्गज नेताओं को बाजेपी संगठन और सरकार में अब समायोजित किया जाएगा. बीजेपी ने अपने पार्टी के कई नेताओं के हौसले न तोढने के लिए प्रदेश में उन नेताओं को किसी न किसी विभाग में सम्मान देकर उनका समाज में उपयोग करने की योजना बनाई है.

आपके बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में पहले रहें मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, सुरेश राणा, डॉ. सतीश द्विवेदी, मोती सिंह, छत्रपाल गंगवार, आनंद स्वरूप शुक्ला, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय और लाखन सिंह राजपूत 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में चुनाव हार गए है. वहीं बीजेपी सरकार में विधायक रहें राघवेंद्र प्रताप सिंह, संगीत सोम, हरिओम यादव, नरेश सैनी, रामवीर उपाध्याय के साथ-साथ कई और दिग्गज विधायक चुनाव हारे है. उत्तर प्रदेश के महामंत्री अमर पाल मौर्य और प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई भी विधानसभा चुनाव 2022 का चुनाव हारे है.

असल में बीजेपी का मानना है कि जातीय समीकरण में यह मुख्य चेहरे भले ही इस बार के चुनाव हार गए हो, लेकिन उनका अपने समाज और क्षेत्र में आज भी अच्छा प्रभाव है. सरकार के द्वारा इनके प्रभाव का उपयोग करने के लिए उन्हें बीजेपी संगठन, राज्यसभा, निगम और आयोग में जगह जरूर दी जाएगी. साथ ही इनमें से कुछ नेताओं को विधान परिषद भी भेजा जाएगा.

बीजेपी के पदाधिकारी के मुताबिक बताया गया है कि विधान परिषद में नॉमिनेटेड कोटे की 6 सीट और विधानपरिषद की 13 सीटों पर इस साल चुनाव किए जाएंगे. फरवरी 2023 में स्नातक और शिक्षक क्षेत्र की सीटों पर भी चुनाव किए जाएंगे. साथ ही बताया जा रहा है कि स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र की 36 सीटों पर जो चुनाव किए जा रहे है, उन्में से पार्टी की करीब 25 सीटों पर पुराने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मौका दिया गया है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here