MOVIE REVIEW: अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ ने किया OTT पर धमाल?

 मूवी 'बॉब बिस्वास' का परफेक्ट रिव्यू..

MOVIE REVIEW: अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ ने किया OTT पर धमाल?


रिपोर्ट: अमित सोनी


Bob biswas movie review: एक पिता का सीना चौड़ा जब होता है जब उसका बेटा बहुत अच्छा काम करे। हांजी मैं बात कर रहा हूँ , अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की , उनकी हाल ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुआ मूवी ‘बॉब बिस्वास’ (Bob Biswas) में अभिषेक बच्चन ने बहुत ही बेहतरीन काम किया है, ऐसे में एक पिता को तो खुशी महसूस होगी ही. खुद अमिताभ बच्चन को भी फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ में अभिषेक का काम बेहद पसंद आया है. लिहाजा, अपने बेटे की फिल्म को प्रमोट करने में ‘बिग बी’ कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, प्रमोट करे भी क्यू ना बेटा जो हैं।

लंबे समय से अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ चर्चा में थी। इस थ्रिलर फिल्म में खास तौर पर अभिषेक बच्चन के लुक्स पर काफी चर्चा चली है। अब यह फिल्म ओटीटी प्लैटफॉर्म जी फाइव और सिनेमाघरों दोनों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म मैं अभिषेक बच्चन के साथ साथ चित्रांगदा सिंह, अमर उपाध्याय और मनीष वर्मा भी मुख्य भूमिका मैं है
फिल्म की कहानी मैं अभिषेक बच्चन एक्सीडेंट के बात 8 सालो तक कोमा मैं रहे थे अब उनको डिस्चार्ज किया जा चूका है लेकिन फिल्म मैं अभिषेक बच्चन अपनी यादाश्त खो चुके है और वो अपनी पत्नी मैरी बेटे बेनी और बेटी मिनी को नहीं पहचानता है। बॉब अपनी नई जिंदगी शुरू करे इसी बीच दो पुलिसवाले जिशू नारग और खराज साहू उसे बहकाते हैं और उसे बताते हैं कि वह एक पेशेवर हत्यारा रहा है उसे अपने काम पर वापस आ जाना चाहिए , अब बॉब मुश्किल मैं है , क्युकी वो अब किस की हत्या नहीं करना चाहता है बॉब के कल और आज की कहानी फिल्म मैं दिखाई गई है।

जैसा कि आपको पता है कि यह बॉब बिस्वास का किरदार सुजॉय घोष की 2012 में आई फिल्म ‘कहानी’ के एक हत्यारे पर आधारित है। पिछली फिल्म में इस किरदार को बंगाली फिल्मों के ऐक्टर शाश्वत चटर्जी ने निभाया था। भले ही ये किरदार बहुत छोटा था , लेकिन लोगो को आज तक याद है कहानी फिल्म मैं ये किरदार मरा हुआ दिखाया गया था ,सुजॉय घोष ने इस फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाया हैं। ये कहानी सुजॉय घोष की है मगर इस बार फिल्म का डायरेक्शन उनकी बेटी दीया अन्नपूर्णा घोष ने किया है। यह ‘कहानी’ का प्रीक्वल है। फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है बॉब अपने स्याह पहलू को जानने लगता है। फिल्म की शूटिंग कोलकाता में हुई है और दीया का डायरेक्शन कसा हुआ है।

ये फिल्म पूरी तरह से अभिषेक बच्चन की फिल्म की हैं, चित्रांगदा ने बॉब की पत्नी मैरी का किरदार निभाया है जो बहुत बड़ा तो नहीं है। फिल्म में चित्रांगदा काफी खूबसूरत लगी हैं उसमें उन्होंने अलग-अलग इमोशंस को बहुत अच्छी तरह से दिखाया है। फिल्म में बांग्ला किरदारों को बंगाली ऐक्टर्स ने ही निभाया है। यह बात कहने वाली है कि भले ही लोग बॉब के किरदार में आज भी शाश्वत चटर्जी को याद करते हों मगर फिर भी अभिषेक ने अपना किरदार बेहद समझदारी के साथ निभाया और अपने आपको भी साबित किया है। पूरी फिल्म में एक एक सीन बहुत बेहतरीन दिखाए गए हैं । यह एक बेहद कठिन किरदार था जो अभिषेक बच्चन ने अच्छी तरह निभाया है। वैसे इससे पहले अभिषेक युवा, गुरु, रावण और बिग बुल में अपनी ऐक्टिंग के जलवे दिखा चुके हैं।
इस फिल्म की कहानी’ मजबूत तो नहीं है मगर काफी दिलचस्प है। अभिषेक बच्चन की ऐक्टिंग के लिए देखी जा सकती है।
इस फिल्म को मिलते है टुडे क्सप्रेस की तरफ से 5 मैं से 3 स्टार

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here