नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने खास ट्वीट कर लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने ख़ास ट्वीट कर स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी है। दुनियाभर में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली स्वरकोकिला लता मंगेशकर आज 92 साल की हो गई हैं।

आज का दिन लता मंगेशकर के फैंस और बॉलीवुड के लिए भी काफी खास है। तमाम फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं। बीस से अधिक भारतीय भाषाओं में करीब 30 हजार से अधिक गानों को अपने सुमधुर कंठ से सजाने वाली लता जी के दीवानों की संख्या लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर को फोन करके बधाई दी और उनके लिए एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा, ‘आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई। उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है। भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है। मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’ सोशल मीडिया पर यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ। लता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल की है। गायकी के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं। गायिकी क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट सन्देश में लिखा – ” सादगी व सौम्यता की प्रतिमूर्ति स्वर कोकिला आदरणीय दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित करता हूँ। लता दीदी ने अपनी मधुर आवाज से भारतीय संगीत को पूरे विश्व में गुंजायमान किया है। आप सदैव स्वस्थ रहें व दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट के माध्यम से अपना सुभेच्छा सन्देश भेजा है। “स्वर कोकिला, सुर साम्राज्ञी, ख्यातिलब्ध पार्श्व गायिका ‘भारत रत्न’ जी को जन्मदिन की असंख्य बधाई एवं शुभकामनाएं। आपकी वाणी पर दैवीय कृपा यूं ही बनी रहे। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य, सुखी व सुदीर्घ जीवन हेतु प्रार्थना करता हूं।”

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं – “लता मंगेशकर जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ! लता जी के स्वरों का माधुर्य सदैव गुंजायमान रहे…”

(Today Xpress: Shri Ram Shaw)

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here