नवोदय विद्यालय समिति की भर्ती हुई जारी…

नवोदय विद्यालय समिति की भर्ती हुई जारी...
नवोदय विद्यालय समिति की भर्ती हुई जारी...

नवोदय विद्यालय समिति की भर्ती हुई जारी…


Report By- Rj Amit Soni


नई दिल्ली- नवोदय विद्यालय समिति ने अकाउंट्स ऑफिसर और कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप चाहते हैं इसमें नौकरी पाना (Navodaya Vidyalaya Samiti) की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन भर सकते हैं। एप्लीकेशन भरने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2021 तक है। एनवीएस भर्ती में शामिल खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती नोएडा, भोपाल, चंडीगढ़, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, पटना, पुणे और शिलांग में की जाएगी
नवोदय विद्यालय समिति भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से जनरल मैनेजर, डिप्टी कमीशनर और अकाउंट्स ऑफिसर के खाली पद भरे जाएंगे। फिलहाल भर्ती 3 वर्ष की के लिए होगी, हालांकि इसे सक्षम प्राधिकारी द्वारा 05 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। नौकरी मिल जाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th pay commission) के आधार पर वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर रिक्तियों की जानकारी और नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
NVS Vacancy 2021 डिटेल्स,
जनरल मैनेजर (निर्माण) – 1 पद
डिप्टी कमीशनर (वित्त) – 1 पद
अकाउंट्स ऑफिसर- 8 पद

कैसे और कौन क्र सकता है आवेदन
जनरल मैनेजर निर्माण पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बी.टेक और सिविल इंजीनियरिंग परियोजनाओं की योजना, निर्माण में कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं डिप्टी कमीशनर(वित्त)और अकाउंट्स ऑफिसर पोस्ट पर आवेदन करने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, अर्ध सरकारी, या स्वतंत्र संस्थान में कार्य अनुभव होना चाहिए। सुटेबल कैंडिडेट्स की उम्र 30 दिसंबर 2021 तक 55 वर्ष से ज्यादा की नहीं होनी चाहिए।

7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी इतनी सैलरी
जनरल मैनेजर (निर्माण) – 123100 रुपये से 21590 रुपये तक (पे लेवल-13)
डिप्टी कमीशनर (वित्त) – 78800 रुपये से 209200 रुपये तक (पे लेवल-12)
अकाउंट्स ऑफिसर- 44900 रुपये से 142400 रुपये तक (पे लेवल-7)

NVS भर्ती 2021 नोटिफिकेशन देखें

  • https://todayxpress.com
  • 7 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here