आसमान में सेना ने दिखाया यह करतब, तस्वीरें देखआपका सीना भी होगा गर्व से चौड़ा…

आसमान में नौसेना ने दिखाया यह करतब..

आसमान में नौसेना ने दिखाया यह करतब..


रिपोर्ट: अनुष्का सिंह


पुणे: मुंबई के आसमानों से एक गौरवान्वित कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसे देखकर हर भारतवासी के मन मे एक बार फिर से देश भक्ति की भावना जाग उठेगी। तस्वीर नेवी के मरीन कमांडो का है, उन्होंने शक्ति का ऐसा प्रदर्शन किया कि वहां मौजूद सभी लोग वो नज़ारा देख हैरान रह गये। इन कमांडोज़ ने ऐसे करतब दिखाये हैं कि उन्हे देख हर भारत वीसी का सीना गर्व से चौड़ा हो जायेगा।

दरअसल जब मुंबई के आसमान में सूर्य की लालिमा छाई हुई थी, तब भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर ने गेटवे ऑफ इंडिया के पीछे से आसमान की ओर उड़ान भरी। फिर धीरे-धीरे एक ऐसा दृश्य सामने आया जिसे देख हर कोई चौंक गया। हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे छ: जवान आसमान में लटके हुए थे। जिसके साथ भारत का तिरंगा ऊंचा आसमान मे देश की शान बढ़ता हुआ नजर आया।

आपको बता दे कि 4 दिसंबर को नौसेना दिवस होता है, जिसके चलते हर साल नौसेना यह कार्यक्रम बड़ी ही धूम-धूम से आयोजित करती है।आज हुआ यह करतब उसकी तैयारी का एक हिस्सा था। यह कार्यक्रम पहले से ही प्लेन किया गया था,जिसके चलते गेटवे पर लोगों की भारी-भरकम भीड़ जमा थी। लेकिन ऐसे करतब की अपेक्षा शायद ही किसी ने की होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में नौसेना की शक्ति में इजाफा हुआ है। नौसेना ने हाल ही मे आईएनएस वेला सबमरीन को अपनी सेवा में शामिल किया है। आईएनएस वेला एक बड़ी ही खतरनाक और घातक सबमरीन है। बता दे कि इससे पहले नौसेना ने 21 नवम्बर को आईएनएस विशाखापट्टनम को अपनी सेवा में शामिल किया था। हिंद महासागर में चीन की मौजूदगी को देखते हुए भारतीय नौसेना की शक्ति को लगातार बढ़ाया जा रहा है।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here