यूपी और एमपी में रात्र 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू…

यूपी और एमपी में रात्र 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू...
यूपी और एमपी में रात्र 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू...

यूपी और एमपी में रात्र 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू..


Report By- Vanshika Singh


उत्तर प्रदेश- ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लगने लगा है, एमपी के बाद यूपी सरकार ने भी नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है… यूपी में योगी सरकार ने 25 दिसंबर की रात 11 बजे के बाद से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगेगा, कर्फ्यू की यही टाईमिंग मध्य प्रदेश में भी है. इसके साथ ही विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर रोक लगा दी गई है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना की मॉनीटिरिंग करने वाली टीम-9 को सख्त आदेश दिया है कि 25 दिसंबर से रात्रिकालीन कर्फ्यू को पूरे राज्य में प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। इस बार कर्फ्यू की समय सीमा मध्य रात्री में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। शादी- विवाह जैसे आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोग ही एकत्र हो सकते हैं, जो पहले से काफी ज्यादा है. किसी भी आयोजनों से पहले आयोजनकर्ता इसकी सूचना पहले स्थानीय प्रशासन को देंगे। ओमिक्रोन को देखते हुए पहले ही लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई थी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में सार्वजनिक जगहों पर सामाजिक दूरी और मास्क को जरूरी कर दिया है.इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना और ओमिक्रोन के ताजा हालात पर गुरुवार को राज्‍य सरकारों के साथ समीक्षा बैठक की थी जिसमें उन्‍होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी तैयारी बढ़ाने का निर्देश दिए थे।

मध्य प्रदेश में भी लगा नाईट कर्फ्यू

उधर उत्तर प्रदेश से पहले मध्य प्रदेश ने भी कोरोना महामारी और ओमीक्रोन से निपटने के लिए रात्री कर्फ्यू को लागू कर दिया है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में बीते एक हफ्ते से पॉजिटिव केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. महाराष्ट्र में 1201, गुजरात में 91 और दिल्ली में 125 केस सामने आए हैं. जिसके चलते ये कदम उठाना जरूरी है. कोरोना के बाद भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 230 के पार पहुंच गया है.

  • https://todayxpress.com
  • 40 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here