संसद बजट सत्र की 31 जनवरी से होगी शुरुआत, संसद भवन में कर्मचारी कोरोना संक्रमित…

संसद बजट सत्र की 31 जनवरी से होगी शुरुआत, संसद भवन में कर्मचारी कोरोना संक्रमित...संसद बजट सत्र की 31 जनवरी से होगी शुरुआत, संसद भवन में कर्मचारी कोरोना संक्रमित...
संसद बजट सत्र की 31 जनवरी से होगी शुरुआत, संसद भवन में कर्मचारी कोरोना संक्रमित...

संसद बजट सत्र की 31 जनवरी से होगी शुरुआत, संसद भवन में कर्मचारी कोरोना संक्रमित…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- इस सान के संसद बजट सत्र की शुरुआत अब 31 जनवरी 2022 से होगी. वहीं 1 फरवरी को भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट को पेश करेंगी. संसदीय मामलों की केंद्रीय समिति ने संसद के बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से लेकर 11 फरवरी तक बुलाया है, वहीं दूसरे चरण को 14 मार्च से लेकर 8 अप्रैल तक बुलाने की सिफारिश की गई है.

बजट सत्र की शुरुआत दोनों, राज्य सभा और लोक सभा के सदस्यों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आग्रह से होगा. आपको बता दें कि बजट सत्र 8 अप्रैल तक चलेगा. दरअसल 12 फरवरी से एक महिने की छुट्टी भी रहेगी और सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरूकिया जाएगा, जो 8 अप्रैल तक चलेगा. इसी बीच उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे और इनके नतीजे भी आ जाएंगे. वहीं दूसरे चरण में इसका असर दिखाई दें जाएगा.

संसद से जुड़े कुछ सूत्रों के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर के बावजूद पिछले एक महीने में संसद के 718 कर्मचारी कोरोना के वेरिएंट से संक्रमित हो चुके है. इनमें से सबसे ज्यादा पिछले दो हफ्तों के दौरान संक्रमित हुए है. आपको हता दें कि संसद भवन में 9 जनवरी तक लगभग 400 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए थे, लेकिन बुधवार को इन संक्रमितों ने 700 का आंकड़ा पार कर लिया था.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here