सुपर मार्केट्स में वाइन बिक्री की दी इजाजत, महाराष्ट्र में शराब पर हो रहीं सियासत…

सुपर मार्केट्स में वाइन बिक्री की दी इजाजत, महाराष्ट्र में शराब पर हो रहीं सियासत...
सुपर मार्केट्स में वाइन बिक्री की दी इजाजत, महाराष्ट्र में शराब पर हो रहीं सियासत...

सुपर मार्केट्स में वाइन बिक्री की दी इजाजत, महाराष्ट्र में शराब पर हो रहीं सियासत…


Report By- Vanshika Singh


महाराष्ट्र- शराब को लेकर जमकर सियासत की जा रही है. जब से महाराष्ट्र में शिवसेना ने सुपर मार्केट्स और दुकानों पर वाइन बिक्री की इजाजत दी है, तब से बीजेपी उस पर हमलावर है. साथ ही शिवसेना इस कदम का बचाव कर रही है. अब महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता संजय राउत का इस पर एक नया बयान सामने आया है.

शिवसेना के नेता संजय राउत का कहना है कि “फडणवीस सरकार लॉकडाउन के दौरान शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की योजना बना रही थी. वह क्या था?” जिसके बाद बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा है कि शराब खराब है, दवा है! इसे कम मात्रा में पिएं”. इससे पहले भी सरकार के फैसलों का विरोध कर ही बीजेपी पर शिवसेना नेताओं ने हमला बोला था.

शिवसेना के नेताओं का कहना है कि “वाइन शराब नहीं होती है. अगर वाइन की बिक्री महाराष्ट्र में बढ़ती है तो इससे यहां के किसानों को काफि लाभ होगा. भाजपा इसका विरोध कर रही है, लेकिन अब तक बीजेपी सरकार ने महाराष्ट्र के किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया है. वहीं हमने महाराष्ट्र के किसानों की आय दोगुनी करने के लिए वाइन की बिक्री को लेकर यह कदम उठाया है”.

दूसरी ओर, बीजेपी का कहना है कि “ प्रदेश में पेट्रोल-डीजल सस्ता करने की बजाए शिवसेना की सरकार शराब बिक्री की सुविधाएं प्रदेश में दे रही है”. महाराष्ट्र के नेता देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि “यह राज्य महाराष्ट्र है या मद्यराष्ट्र है? देश में चल रहें कोरोना काल में महाराष्ट्र सरकार ने किसानों और गरीबों के लिए एक भी मदद की घोषणा नहीं की है. इन्हें राज्य में बस शराब की चिंता है. पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है और वहीं शराब सस्ती हो रही है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here