पंजाब कैबिनेट का विस्तार आज, कैप्टन अमरिंदर के करीबी मंत्रियों की होगी छुट्टी

पंजाब में आज मंत्रिमंडल का विस्तार (Cabinet Expansion) होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh channi) ने शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार कैबिनेट विस्तार में आधा दर्जन नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है, जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा रहे चार मंत्रियों को हटाया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान के साथ तीन दौर की बैठक के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब के नए मंत्रिमंडल को शनिवार को अंतिम रूप दे दिया गया है। पंजाब के राज्यपाल (Punjab Governor) से मुलाकात के बाद सीएम ने घोषणा की कि पंजाब मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार शाम 4:30 बजे राजभवन में होगा। इसको लेकर सीएम चरणजीत चन्नी की 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी के आवास पर दो बार बैठक हुई।

नई कैबिनेट में कई चेहरों की एंट्री
सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले चार मंत्रियों को चन्नी की नई कैबिनेट से हटाए जाने की संभावना है और कल आधा दर्जन नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पंजाब कैबिनेट के नए चेहरों में राज कुमार वेरका, संगत सिंह गिलजियान, पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा, गुरकीरत सिंह कोटली, पंजाब पीसीसी के महासचिव परगट सिंह, राणा गुरजीत और राजा वारिंग हो सकते हैं।

इन मंत्रियों की होगी छुट्टी
इस बीच जिन मंत्रियों के नाम कैबिनेट से हटाए जा सकते हैं उनमें सुंदर श्याम अरोड़ा, संधू सिंह धर्मसोत, बलबीर सिद्धू, राणा गुरमीत सोढ़ी, गुरप्रीत सिंह कांगर शामिल हैं।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here