पुतिन ने किए यूक्रेन के 3 टुकड़े, पुतिन के फैसले से दबाव में दुनिया…

पुतिन ने किए यूक्रेन के 3 टुकड़े, पुतिन के फैसले से दबाव में दुनिया...
पुतिन ने किए यूक्रेन के 3 टुकड़े, पुतिन के फैसले से दबाव में दुनिया...

पुतिन ने किए यूक्रेन के 3 टुकड़े, पुतिन के फैसले से दबाव में दुनिया…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के तीन टुकड़े करने का ऐलान कर दुनिया भर के देशों के उपर तनाव पैदा कर दिया है, यूक्रेन के साथ जारी विवाद के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के तीन टुकड़े कर दिए हैं. पुतिन ने यूक्रेन में विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी यूक्रेन के दो प्रांतों को स्वतंत्र देश के तौर पर मान्यता दे दी है. पुतिन ने कहा कि लुहांस्क और डोनेस्टक यूक्रेन से हटकर अब अलग देश के तौर पर आगे बढ़ेंगे, और रूस को इनका समर्थन हासिल होगा,पुतिन ने रूसी मीडिया में आकर ये ऐलान किया है.

पुतिन ने कहा,‘यूक्रेन अमेरिका की कॉलोनी बन चुका है, जहां कठपुतली सरकार चल रही है।’ पुतिन के इस ऐलान के बाद अब रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा विवाद चरम पर आ गया है.

इधर रूस के इस फैसले के बाद फिलहाल अमेरिका और ब्रिटेन ने रूस पर प्रतिबंध की बात कही है. लेकिन अमेरिका के इस मामले पर ढिलमुल रवैये के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बॉयडेन पर सवाल उठने लगे हैं.

उधर अमेरिका ने UN को भेजे गए पत्र में जो दावा किया है, उसमें कहा गया है कि रूस जंग के दौरान यूक्रेन में कुछ चुनिंदा लोगों को मार देगा औऱ कुछ लोगों को शिविरों में भेजा जाएगा। इन सब के नामों की लिस्ट तैयार कर ली गई है, यानी यह एक टारगेट किलिंग होगी। पत्र में यह भी दावा है कि रूसी सेना शांतिपूर्ण विरोध को खत्म करने के लिए घातक उपाय कर सकती है.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here