शेन वॉर्न ने पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा खुलासा…

शेन वॉर्न ने पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा खुलासा...
शेन वॉर्न ने पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा खुलासा...

शेन वॉर्न ने पाकिस्तान के खिलाफ किया बड़ा खुलासा…


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बॉलर शेन वॉर्न ने पाकिस्तान के कराची में 1994 में खेले गए टेस्ट मैच को लेकर अब बड़ा खुलासा किया है. आपको बता दें की शेन वॉर्न अपने समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक रहें है. वॉर्न ने बताया है कि “उन्हें कराची में हो रहें पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में खराब बॉलिंग करने के लिए लगभग 2 करोड़ रुपए की पेशकश पाकिसतान के खिलाड़ियों की ओर से की गई थी”. यह ऑफर वॉर्न को तब दिया गया था, जब ऑस्ट्रेलिया को मेजबानों को शिकस्त देने के लिए सात विकेट की जरूरत थी तब विपक्षी टीम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक उनके कमरे में गए और उन्होंने यह प्रस्ताव दिया था.

वॉर्न ने अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘शेन’ में कहा है कि “हमें पूरा विश्वास था कि हम उस मैच में पाकिस्तान पर जीत हासिल कर लेंगे.” साथ ही कहा है कि “मैंने पाकिस्तान टीम के कमरे का दरवाजा खटखटाया, सलीम मलिक ने दरवाजा खोला. मैं कमरे में बैठ गया था. मैंने कहा, मुझे लगता है कि कल हम जीत जाएंग”. शेन ने सलीम से हुई अपनी बातचीत भी बताई है.

सलीम ने शेन को कहा था कि “क्या वह जानते हैं कि जब हम (पाकिस्तानी टीम) हार जाते हैं तो क्या होता है? पाकिस्तान में हमारे घर जला दिए जाते है, बाहर हमारे परिवारों के घर जल जाएंगे”. फिर सलीम मलिक ने शेन को रिश्वत की पेशकश की थी, जुसक् बाद वॉर्न ने मलिक से मैच में रिश्वत के प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा, ‘भाड़ में जाओ तुम सब.’ वॉर्न ने साथ ही बताया है कि “वह वास्तव में नहीं जानते थे कि उन्हें क्या कहना चहिए था. वह बस वहीं बैठे रह गए, दंग और हैरान”. जिसके बाद फिर शेन ने सलीम से कहा “भाड़ में जाओ तुम, हम आपको हराने जा रहे है”.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here