सिद्धार्थ ने मांगी साइना नेहवाल से माफी- क्या इतना काफी?

सिद्धार्थ ने मांगी साइना नेहवाल से माफी- क्या इतना काफी?
सिद्धार्थ ने मांगी साइना नेहवाल से माफी- क्या इतना काफी?

सिद्धार्थ ने मांगी साइना नेहवाल से माफी- क्या इतना काफी?


Report By- Khushi Pal


जहां पूरा देश प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक को लेकर चिंता वयक्त कर रहा था। हर कोई अपने-अपने माध्यम से प्रधानमंत्री को प्रतिक्रिया दें रहें है। तो वहीं साइना नेहवाल ने भी अपने ट्ववीटर अकाउंट पर ट्वीट कर पीएम के प्रति चिंता वयक्त की। उन्होंने कहा कि ‘कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता यदि उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है’।

इस मामले पर सानिया का बयान

साइना ने कहा कि, ‘उन्होंने (सिद्धार्थ) पहले मेरे बारे में कुछ कहा और फिर माफी मांगी। मुझे यह भी नहीं पता कि यह मामला इतना वायरल क्यों हो गया। ट्विटर पर खुद को ट्रेंड करते देख मैं हैरान रह गई। खुशी है कि सिद्धार्थ ने माफी मांगी’। ओलिंपिक मेडलिस्ट शटलर साइना नेहवाल ने भी चिंता जाहिर की थी। मगर एक्टर सिद्धार्थ को यह बात इतनी बुरी लगी कि उन्होंने गुस्से में कुछ ऐसी बाते ट्वीट कर दी जो उन्हें नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने साइना के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर डाला। मामले ने जमकर तूल पकड़ा। विवाद बढ़ता देख चंद घंटे पहले साउथ के सुपर स्टार ने सार्वजनिक रूप से माफी भी मांग ली।

माफी में क्या कहा सिद्धर्थ ने

साइना से माफी मांगते हुए सिद्धार्थ ने कहा ‘प्रिय साइना, मैं अपने अशिष्ट जोक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं, जिसे मैंने आपके ट्वीट के जवाब में चंद दिन पहले लिखा था। मैं आपसे असहमत हो सकता हूं, लेकिन गुस्से या निराशा में भी मैंने जिन शब्दों और लहजे का इस्तेमाल किया, उसे सही नहीं ठहराया जा सकता है। मैं अपने जोक के लिए शर्मिंदा हूं। मैं हमेशा से नारीवाद का सपोर्टर रहा हूं। एक महिला के रूप से आप पर तंज करने का मेरा कोई इरादा नहीं था। मुझे उम्मीद है कि आप मेरे माफीनामे को स्वीकार करेंगी। आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी’।

देशभर में सिद्धार्थ के खिलाफ गुस्से का माहौल

सिद्धार्थ साउथ सिनेमा का मशहूर चेहरा हैं। उन्होंने फिल्म रंग दे बसंती में अहम किरदार निभाया था। एक्टर के इस ट्वीट से पहले भी वे अपने कई अन्य राजनीतिक बयानों को लेकर लोगों के निशाने पर आ चुके हैं। इस वक्त पूरा देश उनके इस ट्वीट पर भड़के हुए है। एक्टर सिद्धार्थ ने साइना को जवाब में लिखा था कि, दुनिया की** चैंपियन.. भगवान का शुक्रिया कि हमारे पास भारत के रक्षक मौजूद हैं। सिद्धार्थ ने सफाई में बाद में कहा कि, इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था। इसके बाद से ही उनका मुखर विरोध शुरू हो गया। साइना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल सामने आए। इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा से लेकर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू और स्मृति ईरानी के विरोध के आगे सिद्धार्थ को अपनी गलती का अहसास हो ही गया।

साइना का रिएक्शन

साइना नेहवाल ने सिद्धार्थ के माफीनामे पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा ‘आपको इस तरह किसी मह‍िला को टारगेट नहीं करना चाह‍िए था। ठीक है मुझे इसकी परवाह नहीं है। मैं अपनी जगह खुश हूं। भगवान उनका भला करे.’ स‍िद्धार्थ के ट्वीट पर पहले भी साइना नेहवाल का बयान आया था। उन्होंने कहा- मुझे नहीं मालूम कि वो क्या मैसेज देना चाहते थे, मैंने बतौर एक्टर उनके काम को पसंद किया है लेकिन ये ठीक नहीं था। अगर उनको कुछ कहना था तो सही शब्दों का चयन किया जा सकता था। अगर प्रधानमंत्री की सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं है, तो फिर देश में क्या सुरक्षित है।’

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here