T20 वर्ल्ड कप का आगाज, 24 अक्टूबर को महामुकाबला, जानिए पूरा शेड्यूल

T20 वर्ल्ड कप का आगाज, 24 अक्टूबर को महामुकाबला जानिए पूरा शेड्यूल
T20 वर्ल्ड कप का आगाज

T20 वर्ल्ड कप का आगाज, 24 अक्टूबर को महामुकाबला जानिए पूरा शेड्यूल

Sports Xpress: करीब साढ़े पांच साल के इंतजार के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप(WORLD CUP) का रोमांच एक बार फिर शुरू हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) की मेजबानी में टूर्नामेंट का आयोजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में किया जा रहा है। टूर्नामेंट 17 से लेकर 14 नवंबर तक चलेगा। टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें अपना दमखम दिखाएंगी, लेकिन खिताब के लिए सिर्फ 12 टीमें आमने-सामने होंगी। आठ टीमों ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफाई किया है जबकि 8 अन्य टीमों के बीच चार स्थानों के लिए क्वालीफायर मुकाबले होंगे। 

टीम इंडिया (INDIA)टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान(PAKISTAN) के खिलाफ करेगी। इसके बाद भारत की दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से टक्कर होगी। यह मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में होगा। भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी। दोनों टीमों का यह मैच 3 नवंबर को अबुधाबी में होगा। भारत को सुपर-12 मैच के बचे हुए दो मैचों में ग्रुप-बी की विजेता और ग्रुप-ए से दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा।

टीम इंडिया का T20 WORLD CUP शेड्यूल

पाकिस्तान    24 अक्टूबर
न्यूजीलैंड      31 अक्टूबर
अफगानिस्तान 3 नवंबर
TBD          5 नवंबर
TBD          8 नवंबर

नॉकआउट मुकाबले

तारीख मुकाबला समय स्थान
10 नवंबर पहला सेमीफाइलन शाम साढ़े सात बजे अबुधाबी
11 नवंबर दूसरा सेमीफाइनल शाम साढ़े सात बजे दुबई
14 नवंबर फाइनल शाम साढ़े सात बजे दुबई

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी(DHONI) टी-20 विश्व कप के लिए ‘मेंटॉर’ के तौर पर भारतीय टीम से जुड़ गए हैं… भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की अगुवाई में भारत ने दो विश्व कप खिताब जीते हैं.. दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी-20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप धोनी ने अपनी कप्तानी में जीताया था..दिग्गजों से सजी टीम इंडिया के साथ धोनी के जुड़ने से भारत एक बार फिर विश्व विजेता बनेगा…

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here