मुख्यमंत्री ने बांटे 50-50 हजार के चेक, इस वीर को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने बांटे 50-50 हजार के चेक, इस वीर को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने बांटे 50-50 हजार के चेक, इस वीर को दी श्रद्धांजलि


रायपुर: मृत्यु तो जीवन का अटल सत्य है, हर दिन सैकड़ों लोग इस दुनिया को अलविदा कह देते हैं। लेकिन जो लोग देश के लिये, अपनी धरती माँ के लिये अपने प्राण त्याग ते हैं। वो लोग मरते नही, वो अमर हो जाते है। मरने के बाद भी उनको सम्मान दिया जाता है। और इसे के चलते आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद वीर नारायण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने निवास कार्यालय पर शहीद वीर नारायण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने आयोजित स्वर्गीय राजीव गांधी बाल भविष्य सुरक्षा प्रयास आवासीय विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों के प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित किया। बता दे कि मुख्यमंत्री ने प्रयास आवासीय विद्यालय के प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित भी किया और साथ ही विद्यार्थियों को लैपटाप के लिए 50-50 हजार रूपए के चैक भी प्रदान किए।

उल्लेखनीय है कि वर्ष-2021 में प्रयास आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों में से आईआईटी में 27, एनआईटी एवं समकक्ष शैक्षणिक संस्थानों में 35, सीएस फाऊंडेशन में 5, क्लेट में दो, इंजीनियरिंग कॉलेज में 61 विद्यार्थी सफल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने सम्मान समारोह में प्रतीक स्वरूप आईआईटी,एन.आई.टी. और समकक्ष शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश प्राप्त करने वाले 10 विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए 50-50 हजार रुपए के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने स्वर्गीय राजीव गांधी बाल भविष्य सुरक्षा प्रयास आवासीय विद्यालय के वर्ष 2021-22 के प्रगति प्रतिवेदन का विमोचन भी किया।

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here