Rashi Parivartan December2021:इन 3 ग्रहों के राशि परिवर्तन से चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत!

इन 3 ग्रहों के राशि परिवर्तन से चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत!


इन 3 ग्रहों के राशि परिवर्तन से चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत!


रिपोर्ट: अनुष्का सिंह


Rashi Parivartan December 2021: साल 2021 का अंतिम महीना यानी के दिसंबर की शुरुआत हो गयी है। जिसके चलते नए साल के आगमन को लेकर हर कोई उत्साहित नज़र आ रहा है। हर व्यक्ति को साल 2022 से ढेर सारी उम्मीदें हैं। लेकिन क्या आपको पता है? उससे पहले इस महीने में 4 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है जो कि लोगों के जीवन में उथल-पुथल मचा कर रख देगा। हालांकि, इन ग्रहों का ये गोचर 5 राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है।

आपको बता दें कि साल 2021 के अंतिम महीने दिसंबर की शुरुआत में ही मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर हो चुका है। जिसके बाद मंगल ग्रह 5 दिसंबर को राशि परिवर्तन कर चुके हैं। फिर इसी के तीन दिन बाद यानी के 8 दिसंबर को शुक्र अपनी चाल बदलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जिसके बाद 10 दिसंबर को बुध का धनु राशि में गोचर होगा।

बता दे कि 16 दिसंबर को सूर्य राशि परिवर्तन कर धनु में पहुंच जाएंगे, जो बुध के साथ मिलकर बुधादित्‍य योग बनाएंगे। इसके बाद 19 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में वक्री हो जाएंगे, यानी अपनी टेढ़ी चाल से चलना शुरू कर देंगे। बुध भी 29 दिसंबर को धनु से निकलकर मकर राशि में गोचर कर जाएंगे और फिर 30 दिसंबर को शुक्र वक्री गति से चलते हुए वापस धनु राशि में वक्री हो जाएंगे।

तो आइए अब आपको बताते हैं कि दिसंबर में ग्रहों के गोचर से किन पांच राशियों को होगा लाभ।

1)मेष (Aries): मेष राशि के लिए दिसंबर का महीना शुभ होने वाला है। बता दे कि इस राशि के जातकों के लाभ भाव में गुरु विराजमान हैं, इसलिए करियर और कारोबार में सुखद परिणाम मिलने के योग है। साथ ही मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती हैं और पुराने विवाद मिटने के भी पूरे-पूरे योग हैं।

2)मिथुन (Gemini): इस राषी मे आध्यात्मिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेने के योग हैं। साथ ही यात्राओं के भी योग बन रहे हैं, भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा जिससे निजी जीवन और कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में होने के आसार हैं। साथ ही साथ आपका उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है।

3)सिंह (Leo): सिंह राषी वालो को कारोबार में लाभ मिल सकता है। यदि जीवन साथी से मनमुटाव चल रहा है, तो उसमें सुधार आने के योग हैं। जिसके साथ-साथ सामाजिक स्तर पर भी मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

4)धनु (Sagittarius): इस महीने काम की व्यस्तता रहेगी, लेकिन आपके द्वारा किए गए कार्यों के शुभ परिणाम भी प्राप्त होंगे। पारिवारिक जीवन में भी सुखद परिणाम आपको मिल सकते हैं। साथ ही इस महीने लाभ मिलने का योग भी बन रहा है।

5)कुंभ (Aquarius): इन राषी वालो के लिये एक ही सुझाव है जितनी मेहनत करोगे उतने ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, और अगर यदि कहीं पैसे का निवेश किया था तो उससे भी आपको लाभ मिलने की पूरी संभावना है। साथ ही किसी करीबी रिश्तेदार से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

  • https://todayxpress.com
  • 5 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here