सरकार आर्थिक विकास की वापसी और नवाचार को देगी नए बजट में बढ़ावा…

सरकार आर्थिक विकास की वापसी और नवाचार को देगी नए बजट में बढ़ावा...
सरकार आर्थिक विकास की वापसी और नवाचार को देगी नए बजट में बढ़ावा...

सरकार आर्थिक विकास की वापसी और नवाचार को देगी नए बजट में बढ़ावा…


Report By- Vanshika Singh


मुंबई- भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 21 फरवरी, सोमवार को मुंबई में इंडस्ट्री के लोगों से बातचीत करते हुए कहा है कि आर्थिक विकास की वापसी केंद्रय बजट 2022-23 की सर्वोच्च प्राथमिकता थी. 2022-23 बजट के बाद के हिस्से में उन्होंने कहा है कि टेक्स एक सबसे महत्वपूर्ण चीज है जिस पर हमें अपना सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए.

केंद्रय सरकार का पूरा लक्ष्य टिकाऊ मरम्मत पर है. वित्त वर्ष 2023 के बजट ने सामान्य बुनियादी ढांचे की योजना को जारी रखने के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर को 35.4 प्रतिशत बढ़ाकर 7.5 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है, जो निजी भागीदारी बढ़ाने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था में नए रोजगार पैदा करने में मदद करेगा.

निर्मला सीतारमण ने कहा है कि “मूलभूत ढांचे पर खर्च के लिए बजट प्रस्तावों से अर्थव्यवस्था पर गुण-संबंधित प्रभाव पड़ सकता है. इस साल का बजट ऐसे समय तैयार किया गया है जब भारत अर्थव्यवस्था महामारी के प्रभाव से उबर रहा है. इस बार के बजट में आर्थिक विकास की वापसी पर जोर दिया गया है. सरकार अब नवाचार को बढ़ावा देना चाहती है. इसके अलावा स्टार्टअप कंपनियों को भी सरकार की ओर से समर्थन दिया जाएगा”.

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here