इब्राहिम रईसी ने अमेरिका को दी धमकी…

इब्राहिम रईसी ने अमेरिका को दी धमकी...
इब्राहिम रईसी ने अमेरिका को दी धमकी...

इब्राहिम रईसी ने अमेरिका को दी धमकी…


Report By- Vanshika Singh


ईरान- ईारन के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को जनरल कासिम सुलेमानी के मौत का बदला लेने की धमकी दी है. जनरल सुलेमानी की दूसरी बरसी पर इब्राहिम रईसी ने कहा है कि पूर्व अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पर सुलेमानी की हत्या का आरोप है और इनके खिलाफ मुकदमा अवश्य चलाया जाना चाहिए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो ईरान अपने जनरल का बदला लेगा.

3 जनवरी 2020 को उस समय के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेशों पर ईराक में ड्रोन के द्वारा हमला किया गया था. इसमें ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्ड्स की कुदुस फोर्स के कमांडर सुलेमानी की मौत हुई थी. सुलेमानी की दूसरी बरसी के मौके पर ईरान के साथ-साथ उसके सहयोगी देशों ने भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए है. ईरान के राष्ट्रपति ने आज दिए गए भाषण में कहा है कि “अगर डोनाल्ड ट्रंप पर जनरल सुलेमानी की हत्या को लेकर न्यायी आपराधिक केस नहीं चलाया जाता है, तो मुस्लिम समुदाय शहादत का बदला जरूर लेगा.”

उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को हत्यारा और मुख्य आरोपी करार दिया है. इब्राहिम रईसी के मुताबिक उन पर इस्लामिक कानून का मुकदमा चलना चाहिए. जहां ईरान में इस्लामिक कानून के मुताबिक हत्या के दोषी को फांसी दी जाती है. दूसरी ओर, ईरान के न्याय अधिकारियों की ओर से जनरल सुलेमानी की हत्या में नौ देशों के 127 लोगों को दोषी माना गया है. इन नौं देशों को इस बारें में जानकारी भी दे दी गई है. इन 127 आरोपियों में 74 अमेरिकी नागरिक है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here