ऋषि कपूर के कई अनसुने किस्से…

ऋषि कपूर के कई अनसुने किस्से...
ऋषि कपूर के कई अनसुने किस्से...

ऋषि कपूर के कई अनसुने किस्से…


Report By- Vanshika Singh


मुंबई- क्या आप मशहूर एक्टर ऋषि कपूर की पहली फिल्म का किस्सा जानते है? आपको बता दें कि ऋषि ने अपनी पहली फिल्म में एक चॉकलेट के लिए शॉट किया था. दरअसल, ऋषि कपूर को पहली फिल्म श्री 420 थी. इस फिल्म के शॉट में ऋषि को अपने भाई-बहन के साथ बारिश में चलते हुए का शूट देना था.

लेकिन यह शॉट काफि मुश्किल साबित हो रहा था क्योंकि उस वक्त जैसे ही बारिश की बूंदें ऋषि पर पड़ती थी, वह रोने लगते थे. जिसके वजह से शूटिंग नहीं हो पा रही थी. जिसके बाद बॉलीवुड की पुरानी एक्ट्रेस नरगिस ने ऋषि कपूर को मनाया था. दरअसल, नरगिस ने ऋषि कपूर का मनाने के लिए कहा कि अगर वह नहीं रोएंगे तो उनको शूट के बाद चॉकलेट दी जाएगी.

उस वक्त ऋषि कपूर को एक छोटे से रोल के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. नरगिस के मनाने और चॉकलेट देने की बात पर ऋषि ने यह शॉट सही से दिया. वहीं ऋषि कपूर ने इस बात का खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था. ऋषि ने बताया था कि नरगिस जी के चॉकलेट का लालच देने पर न मैं रोया और मेरी आंखें भी बंद नहीं हुई, एसे मेरा पहला शॉट शूट हुआ था.

जिसके बाद फिल्म ‘श्री 420’ साल 1955 में रिलीज की गई. इस फिल्म के लीड रोल में राज कपूर और नरगिस थे. फिल्म के गाने ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ में ऋषि कपूर थोड़ी देर के लिए ही दिखाई दिए थे. इस गाने में राज कपूर और नरगिस के पीछे बारिश में चलने वाले तीन बच्चों में से एक ऋषि कपूर थे.

दरअसल, उस समय उनकी उम्र तीन साल थी. इस फिल्म के बाद ऋषि कपूर ने 1970 में आई फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में भी एक्टिंग की थी. फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में ऋषि, राज कपूर के बचपन का किरदार निभाते नजर आए थे. आपको बता दें कि इस फिल्म को लेकर भी कई मजेदार किस्से है. जिनको खुद ऋषि कपूर ने अपने इंटरव्यू में बताए थे.

  • https://todayxpress.com
  • 2 COMMENTS

    1. I’ve been browsing online more than three hours lately, but I never found any interesting article like yours. It is pretty worth sufficient for me. Personally, if all webmasters and bloggers made good content as you probably did, the internet will probably be much more helpful than ever before.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here