उत्तराखंड राजनीति में बड़ा भूचाल, सियासी मैदान छोड़कर अब हरीश रावत करेंगे विश्राम!

सियासी मैदान छोड़कर अब हरीश रावत करेंगे विश्राम!

उत्तराखंड राजनीति में बड़ा भूचाल, सियासी मैदान छोड़कर अब हरीश रावत करेंगे विश्राम!


रिपोर्ट: अनुष्का सिंह


आगामी उत्तराखंड 2022 विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। सत्ता हथियाने की इस जंग में हर पार्टी अपने को दूसरे से बहतर दिखाने मे दम- खम कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के एक बयान ने पार्टी मे चल रहे आपसी कलह को उजागर करने का काम किया है साथ ही कांग्रेस की सिरदर्दी भी बढ़ा दी है।

दरअसल कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने अपनी पार्टी को लेकर नाराजगी जताई है। उन्होंने अपनी नाराजगी जताते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमे उन्होने कांग्रेस संगठन पर सवाल खडे करे हैं साथ ही सियासी मैदान छोड़कर विश्राम करने जाने के भी संकेत दिये हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि “है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है।

 

साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जिस समुद्र में तैरना हैं, सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है! उन्होने आगे लिखा कि फिर चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है “न दैन्यं न पलायनम्” बड़ी उपापोह की स्थिति में हूँ, नया वर्ष शायद रास्ता दिखा दे। मुझे विश्वास है कि #भगवान_केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे।#Uttarakhand @INCUttarakhand

अब ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि आखिर क्या वजह हो सकती है? ऐसा क्या हुआ जिस्से चुनाव से ठीक पहले हरीश रावत अपनी ही पार्टी और पार्टी के लोगों से इतना रूठ गए हैं। हालांकि हरीश रावत कि तरफ से किसी का नाम नहीं लिया गया है, लेकिन उन्के इशारे से साफ दिखाई पड़ता है कि कांग्रेस संगठन को लेकर वे खुश नहीं हैं।

  • https://todayxpress.com
  • 37 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here