कानपुर रैली में हुए आतंक का हुआ पर्दाफाश !

कानपुर रैली में हुए आतंक का हुआ पर्दाफाश !
कानपुर रैली में हुए आतंक का हुआ पर्दाफाश !

कानपुर रैली में हुए आतंक का हुआ पर्दाफाश !


Report By-Vanshika Singh


उत्तर प्रदेश- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 दिसंबर, मंगलवार में हुई कानपुर रैली को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल पीएम मोदी कल कानपुर में थे, जहां वह कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करने गए थे और कानपुर वासियों को कई योजाओं की सौगात भी दी. कानपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने मेट्रो रेल से यात्रा की और उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यिमंत्री योगी आदित्योनाथ भी मौजूद रहें.

कानपुर मेट्रो परियोजनाएं दो चरणों में पूरी की जाएगी और इसके दो कॉरिडोर होंगे. वहीं इस मेट्रो रेलवे परियोजना के 32.6 किलोमीटर लंबे दोनों कॉरिडोरों में कुल 30 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक बताया गया कि एक मेट्रो में 974 यात्री सफर कर सकेंगे और मेट्रो ट्रेन की गती 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी.

आपको बता दें कि कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कानपुर में रैली की थी, जिसमें तोड़फोड़ की गई. दरअसल यह आतंक मचाने के लिए एक बड़ी साजिश रची गई थी. इस साजिश का पर्दाफाश उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों और वीडियो रिकॉर्डिंग को देखते हुए किया है. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की इस रैली में हिंसा करने की साजिश रचेता का इलज़ाम समाजवादी पार्टी के नेताओं पर लगाया जा रहा है.

वहीं यूपी पुलिस ने अखिलेश यादव की पार्टी के पदाधिकारी सहित पांच सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है और एक गाड़ी को भी बरामद किया है. वहीं अब कानपुर पुलिस ने नौबस्ता थाने में समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

  • https://todayxpress.com
  • LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here