विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से क्यों हुए बाहर ?

विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से क्यों हुए बाहर ?
विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से क्यों हुए बाहर ?

विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से क्यों हुए बाहर ?


Report By- Vanshika Singh


नई दिल्ली- क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्ताान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में दूसरे टेस्ट में बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम से केएल राहुल दूसरे टेस्टू मैच में टॉस के लिए आए है. जानकारी के मुताबिक विराट कोहली इन दिनों अपने पीठ दर्द से परेशान है और इसलिए वह दूसरे टेस्ट् मैच से बाहर हो गए है. विराट कोहली की जगह पर बीसीसीआई ने हनुमा विहारी शामिल कर लिया गया है. वहीं बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस जानकारी की पुष्टि कि है. बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “विराट कोहली को पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न की समस्याा आ गई है, जिसके कारण विराट ने दूसरे टेस्टर से अपना नाम वापस ले लिया है. विराट कोहली की जगह केएल राहुल को दे दी गई है, जिसके बाद टॉस कराया गया और इसे जीतकर पहले बल्लेहबाजी करने का फैसला किया है.”

यह मैच विराट कोहली के टेस्टे करियर का 99वां मैच हो सकता था. लेकिन अब करियर का 99वां मैच कोहली के लिए आगे खिसक गया है. आपको बता दें कि विराट अब 25 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे.

वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर अपने लिए पहले बल्लेाबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया ने अपने पिछले मैच की तुलना में एक बदलाव किया गया है, बता दें कि विराट कोहली की जगह पर हनुमा विहारी को शामिल किया है. इसके अलावा पहले मैचों की तरह पुरी भारतीय टीम बरकरार है. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने जोहानसबर्ग में कोई भी टेस्टत मैच नहीं गंवाया है, जिससे यह भारतीय टीम का अजेय रिकॉर्ड रहा है.

भारतीय टीम ने अब तक जोहानसबर्ग में कुल 5 टेस्टि मैच खेले है, जिसमें से टीम इंडिया ने दे मैच जीते है. तो वहीं तीन टेस्ट मैच ड्रॉ भी हुए है. भारतीय टीम की कोशिश जोहानसबर्ग टेस्टे मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाकर इतिहास लिखने की होगी.

  • https://todayxpress.com
  • 37 COMMENTS

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here