योगी सरकार ने लिया ये फैसला, यूपी मे नाईट कर्फ्यू को ले कर…

योगी सरकार ने लिया ये फैसला, यूपी मे नाईट कर्फ्यू को ले कर...
योगी सरकार ने लिया ये फैसला, यूपी मे नाईट कर्फ्यू को ले कर...

योगी सरकार ने लिया ये फैसला, यूपी मे नाईट कर्फ्यू को ले कर…


Report By- Khushi Sinha


उत्तर प्रदेश- कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला लिया गया उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा। तीसरी लहर कोरोना की कमजोर पड़ती देखते हुए राज्य सरकार ने लगाई गई पाबंदियों को हटाना शुरू कर दिया है। नाइट कर्फ्यू समाप्त करने का फैसला शनिवार लिया है राज्य की योगी सरकार ने। बता दे तो आज रात से ही लागू हो जाएगा नाइट कर्फ्यू हटाए जाने का फैसला। अवनीश कुमार अवस्थी जो की यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह है उन्हों ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

व्यापारी सहित अन्य लोग काफी खुश दिख रहे हैं राज्य में नाइट कर्फ्यू हटाए जाने से। दुर्गा शंकर मिश्र जो की मुख्य सचिव है उन्हों ने भी यूपी के सभी ऑफिसों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कोरोना संक्रमण की दरों में कमी होने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार की और से नाईट कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की अभी भी जरूरत है ऐसा आदेश में कहा गया है। सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग करते रहे।

इसके साथ सभी सामाजिक, मनोरंजन, विवाह समारोह,खेल गतिविधियां सांस्कृतिक समारोह आदि पर लगे प्रतिबंधों को हटाते हुए पूर्ण क्षमता के साथ व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति प्रदान की गई है। और इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा। एक मार्च से राज्य में सभी आंगनबाड़ी केंद्र को भी खोलने के लिए अलग से एसओपीकी जाएगी। पहले की तरह रोक जारी रहेगी स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, राजनीतिक रैली, धरना प्रदर्शन पर।

  • https://todayxpress.com
  • 1 COMMENT

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here